राहुल गांधी को 'विदेशी मां का बेटा' कहने वाले BSP नेता को मायावती ने पद से हटाया

सोनिया गांधी को विदेशी मूल का बताकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने वाले बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को मायावती ने पद से हटा दिया है।

News State Bureau  |   Updated On : July 17, 2018 11:50 AM
मायावती (फाइल फोटो)

मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

सोनिया गांधी को विदेशी मूल का बताकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने वाले बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को मायावती ने पद से हटा दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बयानबाजी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी है कि वे आपत्तिजनक बातें न करें। उन्होंने कहा है कि ऐसे बयान देना बीएसपी की परंपरा के खिलाफ है।

इसके साथ ही मायावती ने साफ किया है कि जय प्रकाश के बयान से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। यह उनकी व्यक्तिगत सोच है। उन्होंने इस बयानबाजी पर सख्त रवैया अपनाते हुए जय प्रकाश को पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास 2014 में हुआ होता तो आज उद्घाटन करते पीएम मोदी: मायावती

इसके अलावा मायावती ने गठबंधन को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है, 'उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में भी, जब तक पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा नहीं की जाती है, बहुजन समाज पार्टी के सदस्यों को किसी भी स्तर पर इसके बारे में कुछ भी बोलने से बचना चाहिए। उन्हें इसे हाई कमांड पर छोड़ देना चाहिए।'

क्या कहा था जय प्रकाश ने?

सोमवार को हुई बीएसपी कार्यकर्ता सम्मेलन में जय प्रकाश ने कहा था, 'अगर राहुल गांधी, राजीव गांधी पर चला जाता तो एक बार को राजनीति में सफल हो जाता, लेकिन वो अपनी मां पर चला गया और वो विदेशी हैं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि राहुल गांधी कभी भारतीय राजनीति में सफल नहीं हो सकता है।'

बीजेपी ने ली चुटकी

बीएसपी नेता के इस बयान पर बीजेपी ने चुटकी ली है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर लिखा, 'महाठगबंधन का निर्माण होने से पहले की स्थिति देखिए... BSP का साफ कहना है कि चूंकि राहुल गांधी अपने पिता से अधिक अपने मां जैसे दिखते हैं और सोनिया जी विदेशी मूल की हैं, इसलिए राहुल जी कभी PM पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं! अभी तो ये शुरुआत है, आगे-आगे देखते जाइए होता है क्या..।'

बता दें कि महागठबंधन में कांग्रेस और बीएसपी की भूमिका अहम है। कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 में दोनों ही दल दो चेहरे को लेकर सामने आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: धारा-377 की संवैधानिकता वैधता पर SC में सुनवाई आज दोबारा शुरू होगी 

First Published: Tuesday, July 17, 2018 11:36 AM

RELATED TAG: Mayawati, Bsp, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो