logo-image

मोदी सरकार पर बरसी मायावती, रोहिंग्या मुसलमानों पर नीती साफ करने की दी नसीहत

म्यांमार में हिंसा के बाद रोहिंग्या मुसलमानों के भारत में शरण लेने पर केंद्र सरकार के रुख पर बीएसपी प्रमुख मायावती भड़क गई हैं

Updated on: 13 Sep 2017, 04:46 PM

highlights

  • रोहिंग्या मुसलमानों पर नीती साफ करे मोदी सरकार: मायावती
  • मोदी ने कहा, रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति दया और संवेदना दिखाए मोदी सरकार

नई दिल्ली:

म्यांमार में हिंसा के बाद रोहिंग्या मुसलमानों के भारत में शरण लेने पर केंद्र सरकार के रुख पर बीएसपी प्रमुख मायावती भड़क गई हैं। मायावती ने केंद्र सरकार को शरणार्थी रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति संवेदना और सहानुभूति अपनाते हुए सख्त रवैया ना अपनाने की नसीहत दी।

मायावती ने कहा, रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति केंद्र सरकार को मानवता और इंसानियत के नाते सख्त रवैया नहीं अपनाना चाहिए और ना ही इसके लिए किसी राज्य सरकार को मजबूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: दाउद इब्राहिम पर ब्रिटेन में कसा शिकंजा, 4 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

उन्होंने कहा, म्यांमार के सीमावर्ती राज्यों में हिंसा की वजह से लाखों रोहिंग्या मुसलमानों ने बांग्लादेश में शरण ली है और कई हजार भारत के अलग-अलग राज्यों में शरणार्थी बने हुए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार उनके प्रति रवैया साफ नहीं है जिससे असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को साफ कर दिया था कि भारत रोहिंग्या मुसलमानों को शरण नहीं देगा। इसको लेकर भारत-म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है साथ ही सीमा पर रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के 'वंशवाद' बयान पर भड़के ऋषि कपूर, ट्विटर पर निकाली भड़ास