logo-image

200 करोड़ की शाही शादी, मेहमानों के लिए 200 हेलीकॉप्टर तो यहां से आएंगे 5 करोड़ के फूल

औली में हो रही शाही शादी, जिसमें बारातियों-घरातियों के लाने-पहुंचाने के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक कराए गए हैं, तो स्विट्जरलैंड से 5 करोड़ रुपए के फूल मंगाए गए हैं.

Updated on: 08 Jun 2019, 04:16 PM

highlights

औली में हो रही शादी के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक कराए गए.
स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे 5 करोड़ के फूल.
औली और दर्शनमठ की सारी दुकानें ली गई किराए पर.

नई दिल्ली.:

दक्षिण अफ्रीका (S Africa) के गुप्ता बंधुओं (Gupta Brothers) की तो याद होगी ही. अरे, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले इन गुप्ता भाईयों की जेब में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जूमा (Jacob Juma) हुआ करते थे. जैकब जूमा पर जब बीते साल भ्रष्टाचार का आरोप लगा, तब अचानक ही गुप्ता बंधू वैश्विक मीडिया में छा गए. इनके बारे में लिखा गया कि इनकी बात टालने की हिमाकत जैकब जूमा तक नहीं कर सकते थे. अब यही गुप्ता बंधू फिर से चर्चा में हैं और इसका सबब बनी है उत्तराखंड (Uttrakhand) के औली में हो रही शाही शादी, जिसमें बारातियों-घरातियों के लाने-पहुंचाने के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक कराए गए हैं, तो स्विट्जरलैंड से 5 करोड़ रुपए के फूल मंगाए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः कनाडाई पत्रकार को भी पसंद आई 'सुपर 30', बांधे तारिफों के पुल

200 करोड़ रुपए से ज्यादा होंगे खर्च
इस शादी की चर्चा अब देश के मीडिया में भी होने लगी है. यह शादी अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की है. जानकारों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के चर्चित बिजनेसमैन (Business Tycoon) के बच्चों की शादी के लिए राज्य के नौकरशाहों ने भी पलक-पांवड़े बिछाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. एक अनुमान के मुताबिक इस शाही शादी (Royal Marriage) पर कम से कम 200 करोड़ रुपए तो खर्च होगा ही. शादी की तैयारियों की जिम्मेदारी अंतरराष्ट्रीय इवेंट कंपनी को सौंपी गई है. कंपनी के 800 से ज्यादा कर्मचारी औली में शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा खत, की ये बड़ी पेशकश 

हॉलीवुड-बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियां भी होंगी शामिल
बताया जा रहा है कि शादी में वीआईवी-वीवीआईपी (VIP-VVIP) के अलावा हॉलीवुड और बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी. ऐसे में उन्हें देहरादून और दिल्ली से औली लाने के लिए 200 हेलीकॉप्टर (Helicopter) बुक कराए गए हैं. ये हेलीकॉप्टर मेहमानों को आसपास के दर्शनीय पर्यटन स्थलों की सैर भी कराएंगे. शादी के विभिन्न कार्यक्रम 18 से 22 के बीच होंगे. बताते हैं कि औली और जोशीमठ के आसपास की सभी दुकानों को किराए पर लिया जा चुका है. उन्हें खास अंदाज में सजाया-संवारा जा रहा है. मकसद यही है कि आने वाले मेहमान यहां कुछ खाए-पीएं तो उन्हें अच्छा महसूस हो. संभवतः इन्हीं कारणों से गुप्ता बंधू फिर से चर्चा में हैं.