logo-image

कुमार विश्वास पर सिसोदिया का पलटवार, कहा भ्रष्टाचार पर केजरीवाल सरकार नहीं कर रही टोलरेट

ट्विटर पर वीडियो के जरिए आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने अपनी पार्टी पर भ्रष्टाचार पर मौन को लेकर सवाल उठाए। जिसके बाद ये आशंका जताई जा रही है कि पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नही चल रहा।

Updated on: 15 Apr 2017, 10:31 AM

नई दिल्ली:

राजौरी गार्डन उपचुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने ट्विटर पर वीडियो के जरिए अपनी ही पार्टी पर भ्रष्टाचार पर मौन रहने को लेकर सवाल उठाए। जिसके बाद ये आशंका जताई जा रही है कि पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नही चल रहा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के विभागों में भ्रष्टाचार की शिकायतों में भारी कमी आई है। हाल ही में संसद में पेश हुई सीवीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली सरकार के विभागों में मिलने वाली भ्रष्टाचार की शिकायतों में 81 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए सिसोदिया ने कहा कि 'दिल्ली सरकार के विभागों के संदर्भ में मिलने वाली भ्रष्टाचार की शिकायतों में 81 प्रतिशत की भारी कमी आई है और ऐसा आम आदमी पार्टी सरकार के चलते ही संभव हो सका है।'

AAP नेता कुमार विश्वास ने भ्रष्टाचार पर केजरीवाल तो राष्ट्रवाद पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

जहां पिछले साल भ्रष्टाचार को लेकर 5139 शिकायतें मिली थीं। वहीं अब सिर्फ 969 शिकायतें ही आईं। सिसोदिया ने कहा कि 'यह आंकड़े दर्शाते हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार कितनी सख्ती के साथ काम कर रही है।'

सिसोदिया ने आगे कहा दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार को लेकर कोई भी समझौता नहीं करती है। दिल्ली सरकार में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के स्तर पर ही ईमानदारी बरती जाती है और जिसका उदाहरण यह है कि अगर कोई मंत्री भी रिश्वत मांगते पकड़ा गया, तो उसे तुरंत कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

इसी का नतीजा है कि दिल्ली सरकार के सभी विभागों में नीचे तक एक संदेश गया कि आम आदमी पार्टी की सरकार में अगर कोई भी रिश्वत लेते हुए पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सिसोदिया ने कहा कि 'दिल्ली विधानसभा से पास करके भेजे गए दिल्ली जन लोकपाल कानून को केंद्र सरकार के मंत्रालय ने अपने पास रखा हुआ है, अगर केंद्र सरकार उस कानून को भी पास करके भेज दे, तो हम जल्द से जल्द दिल्ली में एक मजबूत जनलोकपाल स्थापित करेंगे और भ्रष्टाचार के खिलाफ और तेजी से काम करेंगे।'

MCD चुनाव टालने की केजरीवाल की मांग को चुनाव आयोग ने ठुकराया