logo-image

मनीष सिसोदिया ने पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया खर्चे का मांगा हिसाब, तो मिला यह जवाब...

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर खर्चे की जानकारी के लिए RTI दायर कर हिसाब मांगा

Updated on: 17 Mar 2017, 08:54 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर खर्चे की जानकारी के लिए RTI दायर कर हिसाब मांगा था। 

इस आरटीआई के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर कोई ख़र्चा नहीं हुआ है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आरटीआई में पूछा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर सरकारी खजाने से कितना खर्च किया गया है। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक नरेंद्र मोदी की हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खर्च से जुड़ी सालाना आधार पर जानकारी मांगी थी। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया पर कोई पैसा खर्च नहीं हुआ है। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक मोबाइल ऐप 'पीएमओ इंडिया' को एक प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने विकसित किया था।

इस प्रतियोगिता में ऐप को विकसित करने में वाले छात्रों को पुरस्कार राशि के अलावा कोई और खर्च नहीं आया है। पीएमओ ने बताया है कि इस ऐप की प्रधानमंत्री कार्यालय ही देखरेख करता है। इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट भी पीएमओ द्वारा ही विकसित की गई है और वहीं इसकी देखरेख भी करता है।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें