त्रिपुरा: माणिक सरकार का बीजेपी पर हमला, कहा- 25 सालों के लेफ्ट शासन में नहीं हुई थी लिंचिंग की घटना

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि लेफ्ट के 25 सालों के शासन में एक भी लिंचिंग (भीड़ हत्या) की घटना नहीं हुई थी।

  |   Updated On : July 29, 2018 11:21 AM
त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार (फाइल फोटो)

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि लेफ्ट के 25 सालों के शासन में एक भी लिंचिंग (भीड़ हत्या) की घटना नहीं हुई थी।

माणिक सरकार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कोई सरकार अपने वादों को पूरा करने में विफल होती है और लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है तो ऐसी घटनाएं होती है।

दिल्ली में पांच वामपंथी संगठनों के द्वारा त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में 'लोकतंत्र की हत्या' और लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में माणिक सरकार ने हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि 2014 लोकसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा करने में बीजेपी पूरी तरह विफल रही जिसके कारण वह समाज को जाति और धर्म के नाम बांट रही है।

त्रिपुरा में चार लोगों के साथ मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाएं लेफ्ट के 25 सालों के शासन में कभी नहीं हुई थी।

और पढ़ें: HC के निर्देश के बावजूद MP सरकार ने 3 पूर्व CM को दिया सरकारी बंगला

माणिक सरकार ने आरोप लगाया, 'बच्चा चोरी की घटना, भीड़ हत्या और गो रक्षा बीजेपी के कुटिल डिजाइन का हिस्सा है जिससे लोगों का ध्यान केंद्र सरकार की असफलताओं से हट जाए।'

उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्यक और दलित इस 'डरावनी मनोविकार से सबसे ज्यादा पीड़ित' हैं। बीजेपी के खिलाफ जो आवाजें उठा रहे हैं उसे सरकार दबाना चाहती है।

इससे पहले लेफ्ट फ्रंट ने त्रिपुरा में बीजेपी पर 'उन्माद की स्थिति' पैदा करने का आरोप लगाया था और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को बड़ी साजिश का हिस्सा बताया था।

बिप्लब देब सरकार की आलोचना करते हुए माणिक सरकार ने कहा है कि केंद्र की तरह ही राज्य सरकार पर भी विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा नहीं कर रही है।

और पढ़ें: यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार मौलाना को पुलिस हिरासत में भेजा 

First Published: Sunday, July 29, 2018 11:11 AM

RELATED TAG: Manik Sarkar, Tripura, Mob Lynching, Lynching Incidents, Left Government, Bjp, Bjp Government, Biplab Deb,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो