मंदसौर रेप मामले में बोले राहुल, देश की बेटियों को बचाने के लिए एकजुट हों लोग

ताज़ा जानकारी के मुताबिक मंदसौर रेप केस की जांच के लिए सरकार ने 15 विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की टीम का गठन किया है।

  |   Updated On : June 30, 2018 02:39 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मंदसौर में एक 8 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना को लेकर पूरे शहर में तनाव का माहोल है। शहर के लोग इस घटना के विरोध में अब सड़क पर इकट्ठे हो रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक विरोधी इस घटना को राज्य सरकार की नाकामी बताते हुए लगातार हमलावर हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार दोपहर ट्वीटर के ज़रिए इस घटना पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए लिखा, 'मंदसौर में एक साल की बच्ची का पहले अपहरण होता है, फिर गैंग रेप होता है और अब वो ज़िदगी के लिए हर पल जंग लड़ रही है। मासूम के साथ हुई इस क्रूरतम घटना ने मुझे अंदर तक हिला दिया है। एक देश के रूप में हमें अपने बच्चों को बचाने और त्वरित न्याय दिलाने के लिए साथ खड़ा होना होगा।'

वहीं मध्यप्रदेश से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा, 'मंदसौर में आठ साल की बच्ची के साथ रेप मामले में एफआईआर दर्ज़ करने में काफी समय लगा। यहां तक कि आज (शनिवार) भी सही दिशा में जांच शुरू नहीं की गई है। हम इस पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं। हमारे राज्य की महिलाएं यहां असुरक्षित महसूस करती है।'

ताज़ा जानकारी के मुताबिक मंदसौर रेप केस की जांच के लिए सरकार ने 15 विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की टीम का गठन किया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी का डीएनए टेस्ट कर एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश के लोग सड़क पर उतर आए हैं। महिलाओं और बच्चियां रेपिस्ट को फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को इस बच्ची को स्कूल से अगवा कर उसके साथ पहले बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या की कोशिश की गई।

इस मामले में पुलिस ने इरफान (20) नाम के एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। पुलिस आरोपी को 2 जुलाई तक रिमांड पर रखकर पूछताछ कर रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा, 'पीड़िता की हालत में सुधार हो रहा है। इस मामले की जल्द कोर्ट में सुनवाई होनी चाहिए और आरोपी को इस जघन्य अपराध के लिए फांसी पर लटकाना चाहिए।'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के शरीर पर कई गंभीर जख्म के निशान थे। मंदसौर में हुए इस जघन्य अपराध को लेकर गुरुवार को स्थानीय मुस्लिम युवकों ने प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की।

और पढ़ें- MP: मंदसौर रेप पीड़िता से मिलने पहुंचे सांसद तो विधायक ने परिजन से कहा- धन्यवाद बोलिए...

First Published: Saturday, June 30, 2018 02:19 PM

RELATED TAG: Mandsaur Gang Rape, Mandsaur Rape Case, 8-year-old Girl Raped In Mandsaur, Rahul Gandhi, Jyotiraditya Scindia, Cbi Enquiry,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो