logo-image

Video: सीएम योगी के काफिले के आगे कूदा युवक, जानिए फिर उसका हुआ क्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने शनिवार को एक युवक अचानक कूद गया।

Updated on: 30 Dec 2017, 10:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने शनिवार को एक युवक अचानक कूद गया।

सोनभद्र से आए इस युवक श्याम मिश्रा ने सोनभद्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सदर विधायक और बीजेपी के जिलाध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यहां देखिए वीडियो

मुख्यमंत्री योगी शनिवार सुबह लोकभवन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। उसी समय श्याम मिश्रा ने मुख्यमंत्री के काफिले के सामने छलांग लगा दी। लोकभवन के गेट पर सोनभद्र ओबरा निवासी श्याम मिश्रा (30) ने योगी के काफिले के आगे कूदने का प्रयास किया। उस युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और हजरतगंज पुलिस को सौंप दिया है।

मुख्यमंत्री की गाड़ी के पीछे राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की गाडियां थीं।

श्याम मिश्रा ने सोनभद्र के बीजेपी जिला अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा और सदर विधायक भूपेश चौबे पर बालू और गिट्टी खनन का आरोप लगाया है। उसने बताया कि वह लखनऊ के लक्ष्मण मेला ग्राउंड में कई बार जिलाध्यक्ष और विधायक पर कार्रवाई की मांग एवं खनन के विरोध को लेकर अनशन कर चुका है।

श्याम मिश्रा ने बताया, '6 महीने से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों और मंत्रियों के चक्कर लगा चुका हूं, लेकिन कोई मेरी सुनने वाला नहीं है। इससे आहत होकर आज हमने मुख्यमंत्री की लीट के सामने लगाई छलांग।'

और पढ़ें: ट्रंप प्रशासन पाक को दिये जाने वाले फंड पर लगा सकता है रोक

उसने बीजेपी के जिला अध्यक्ष अशोक मिश्रा और राबर्ट्सगंज के विधायक भूपेश दुबे पर अवैध खनन का आरोप लगाया है। उसने कहा कि 2200 की परमिट 14000 में बेची जा रही है और अवैध खनन के चलते वहां की जनता अपना आशियाना नहीं बना पा रही है।

गौरतलब है कि योगी सरकार बनने के बाद सोनभद्र में अवैध खनन को रोकने के लिए तमाम प्रयास किये गए, लेकिन आरोप है कि वहां के स्थानीय बीजेपी नेताओं के दखलअंदाजी की वजह से अवैध खनन का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। इससे पहले भी स्थानीय सांसदों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवैध खनन को रोकने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया था।

और पढ़ें: भारत में अपने नागरिक की हिरासत के बारे में पहले से जानता है चीन