logo-image

पीएम मोदी एमएसपी के मुद्दे पर देश को कर रहे गुमराह: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने न्यूनतम समर्थम मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे पर पीएम मोदी की ओर से झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

Updated on: 27 Jul 2018, 08:51 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने न्यूनतम समर्थम मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे पर पीएम मोदी की ओर से झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने दावा किया है कि एमएसपी के मुद्दे पर पीएम मोदी देश को गुमराह कर रहे हैं।

ममता ने कहा,' खरीफ फसलों पर एमएसपी की बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं। केंद्र ने सिर्फ 200 रु की बढ़ोतरी की है लेकिन इसका प्रचार ऐसे कर रहे हैं जैसे उन्होंने 50 फीसदी की बढ़ोतरी की हो, जो कि पूरी तरह से गलत है।'

उन्होंने कहा,' पीएम 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का दावा करते हैं लेकिन हम तो पहले ही अपने किसानों की आय को दोगुना कर चुके हैं।'

ममता ने कहा कि देश में लगभग 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की है, लेकिन मुझे बताते हुए खुशी है कि उनमें से एक भी नाम पश्चिम बंगाल से नहीं है।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल: लोकायुक्‍त विधेयक में संशोधन कर घिरी ममता सरकार, बीजेपी ने बोला हमला

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थम मूल्य 200 से 1800 रु तक बढ़ाया था।

सीएम बनर्जी ने किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट को 2 लाख करने की मांग करते हुए कार्ड पर पीएम मोदी की फोटो लगने का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कर्ज का 60 फीसदी हिस्सा देती है और केंद्र सरकार 40 फीसदी लेकिन बावजूद इसके फार्म पर पीएम मोदी की फोटो क्यों हैं।

और पढ़ें: GST ने 'कांग्रेस लीगेसी टैक्स' से दिलाई मुक्ति, 28 प्रतिशत का स्लैब जल्द हो जाएगा खत्म: जेटली