logo-image

कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली में दिखेगी विपक्षी एकता की ताकत

कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में BJP के खिलाफ होने वाली इस रैली में 20 के दलों के नेता शामिल हो सकते हैं

Updated on: 19 Jan 2019, 11:17 AM

नई दिल्‍ली:

पश्‍चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) से पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए 19 जनवरी को कोलकाता में एक महारैली (Rally) करने जा रही हैं. उन्‍होंने विपक्षी दलों (Opposition) के नेताओं को न्योता दिया है. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहले ही पत्र लिखकर ममता (Mamata) का समर्थन किया है. माना जा रहा है कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में BJP के खिलाफ होने वाली इस रैली में 20 दलों के नेता शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार: BJP को बड़ा झटका, पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह ने दिया इस्तीफा, महागठबंधन में हो सकते हैं शामिल

ममता को लिखे गए पत्र में राहुल ने कहा, ''पूरा विपक्ष एक है. मैं ममता दी को विपक्ष की एकता दिखाने के लिए समर्थन देता हूं. आशा है कि हम सब एकजुट भारत का शक्तिशाली संदेश देंगे. '' वहीं राहुल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, ''पूरा विपक्ष एकजुट है, हमारा मानना है कि सच्चा राष्ट्रवाद और विकास ही लोकतंत्र, समाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के पिलर को बचा सकता है, जिसे भाजपा और मोदी बर्बाद करने पर तुले हैं. ''

राहुल गांधी और सोनिया गांधी ममता की इस रैली में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इसमें शामिल हो सकते हैं. बसपा प्रमुख मायावती भी इस रैली में हिस्सा नहीं लेंगी. उनकी जगह पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद सतीश मिश्रा शामिल होंगे.

बीजेपी के बागी भी होंगे शामिल

बसपा महासचिव सतीश मिश्रा, राकांपा प्रमुख शरद पवार, राष्ट्रीय लोकदल के अजीत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी, झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल मरांडी भी इस रैली में शामिल हो सकते हैं.

ममता ने गुरुवार को कहा था कि लोकसभा चुनावों में क्षेत्रीय पार्टियों की भूमिका काफी अहम होगी. यह 'एकजुट भारत रैली' भाजपा के कुशासन के खिलाफ है. लोकसभा चुनाव में भाजपा 125 सीटों से आगे नहीं बढ़ पाएगी. क्षेत्रीय पार्टियों का प्रदर्शन भाजपा से बेहतर होगा. लोकसभा चुनाव के बाद ये पार्टियां निर्णायक साबित होंगी.

ये नेता कोलकाता पहुंचे

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, राकांपा प्रमुख शरद पवार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शरद यादव, जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन, द्रमुक नेता एमके स्टालिन, अरुणांचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंंत्री गेगांग अपांग शुक्रवार को ही कोलकाता पहुंच गए हैं.

न्हें मिला न्योता

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, , उमर अब्दुल्ला, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्हा को रैली में आने का निमंत्रण भेजा गया है.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

रैली में ममता बनर्जी पहुंची. ममता के मंच पर दिखेगा बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता.



calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

रैली में पहुंची लाखों की भीड़, 40 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी की मेगा रैली.  मेगा रैली में 20 विपक्षी दलों के नेताओं का जमघट लगा है. अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज पहुंचे.