logo-image

केसीआर के तीसरे मोर्चे के प्रस्ताव को ममता-सोरेन ने दिया समर्थन

ममता और सोरेन दोनों नेताओं ने बीजेपी और कांग्रेस के विकल्प के रूप में तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर केसीआर को समर्थन देने की बात कही।

Updated on: 04 Mar 2018, 08:47 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) से फोन पर बात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने बीजेपी और कांग्रेस के विकल्प के रूप में तीसरे मोर्चे के गठन को समर्थन देने की बात कही।

ममता ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख चंद्रशेखर से बात कर कहा कि समान विचारधारा वाली पार्टियों को अगर एक साथ लाया जाता है तो वह इसके लिए तैयार हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, ममता ने उन्हें बताया कि वह उनकी बात से पूरी तरह से सहमत हैं और उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं। सीएमओ ने उनके हवाले से कहा, 'हम आप से सहमत हैं। आपके साथ रहेंगे।'

टीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा था कि भारतीय राजनीति में गुणात्मक बदलाव की जरूरत है और उन्होंने समान सोच वाली सभी पार्टियों को साथ लाने के लिए तैयार होने की बात कही थी।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी केसीआर को फोन कर एकजुटता की बात की। उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में मुख्य भूमिका निभाने के लिए केसीआर के फैसले का स्वागत किया।

रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इशारों-इशारों में तेलांगना के मुख्यमंत्री की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है।

ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तारीफ़ करते हुए कहा, 'मैं तेलंगाना सीएम की बात का समर्थन करता हूं। उन्होंने ठीक ही कहा है कि देश अब बीजेपी सरकार से त्रस्त हो गई है। वहीं कांग्रेस देश हित में अच्छा विकल्प नहीं है और न आगे हो सकता है। के चंद्रशेखर राव ने पिछले 4 साल के शासनकाल में राज्य में बढ़िया काम किया है।'

इससे पहले के तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के संकेत देते हुए कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि देश की राजनीतिक ढांचे को बदलना है।

(IANS इनपुट के साथ)

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें