logo-image

ममता बनर्जी और रमन सिंह केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजेंगे 20 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता

वहीं केरल में प्राकृतिक आपदा पर चिंता जताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने 10 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की है।

Updated on: 19 Aug 2018, 06:06 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल विनाशकारी बाढ़ से जूझ रहे केरल को राहत राशि के रूप में 10 करोड़ रुपये देगा। ममता ने ट्वीट किया, 'केरल में बाढ़ से जूझ रहे लोगों के प्रति मेरे दिल में हमदर्दी है। इस संकट की घड़ी में हम केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ हैं और हमने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 10 करोड़ रुपये योगदान देने का फैसला किया है।'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'हम आपदा से निपटने के लिए जरूरी अन्य सहयोग व सहायता देने के लिए भी तैयार हैं।'

वहीं केरल में प्राकृतिक आपदा पर चिंता जताते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने 10 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की है। भारी बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर रमन सिंह ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से टेलीफोन पर बातचीत की है और उन्हें वहां के बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हरसंभव सहायता देने की पेशकश की है।'

रमन सिंह ने विजयन से फोन पर बातचीत में छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से डॉक्टरों और स्वयंसेवी राहत कर्मियों का दल भी केरल भेजने की पेशकश की है। सिंह ने विजयन से कहा कि केरल में बाढ़ की इस गंभीर प्राकृतिक आपदा के वक्त छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता केरल की जनता के साथ खड़ी है।