logo-image

कर्नाटक ऑडियो कांड: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, कर्नाटक में सरकार मजबूत, निराशा में बीजेपी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर कहा कि वहां कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को कोई खतरा नहीं है. हम सरकार चलाएंगे.

Updated on: 09 Feb 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर कहा कि वहां कांग्रेस (Congress) और जेडीएस (JDS) की सरकार को कोई खतरा नहीं है. हम सरकार चलाएंगे. उन्होंने कहा कि कल (शुक्रवार) को कर्नाटक के सीएम द्वारा जारी ऑडियो से साफ हो गया है कि बीजेपी किस तरह से निराश हो चुकी है. दरअसल, कर्नाटक के सीएम एच डी कुमारस्वामी (Kumaraswamy) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आडियो जारी किया था, जिसमें कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों से बात कर रहे हैं और करोड़ों रुपए का लालच दे रहे हैं, ताकि जेडीएस-कांग्रेस की सरकार को गिराया जा सके.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इसी ऑडियो की बात का जिक्र करते हुए कहा, 'कांग्रेस ने जो ऑडियो रिलीज किया है उससे सबकुछ साफ हो गया है. बीजेपी निराशा में है. वे किसी भी तरह से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराना चाहते हैं. लेकिन हमारे विधायक मजबूत हैं और सरकार मजबूत रहेगी. कोई कुछ नहीं कर सकता.

गौरतलब है कि एक निर्दलीय विधायक एच नागेश तथा केपीजेपी पार्टी के विधायक आर शंकर ने राज्य की एच डी कुमारस्वामी नीत जेडीएस-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है.

इसे भी पढ़ें: लंबे समय से अमेरिका में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली देश लौटे, टि्वटर पर दी जानकारी

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जेडीएस के 37, बीएसपी, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं. अभी तक बीएसपी के साथ केपीजेपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे थे. लेकिन दो विधायकों के हटने से कर्नाटक सरकार पर खतरा मंडरा रही है.