logo-image

कोलकाता पुल हादसा: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल के पुलों की सेहत जांचने के लिए बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोक निर्माण विभाग और कोलकाता महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की एक बैठक बुलाने का निर्णय लिया है।

Updated on: 05 Sep 2018, 11:49 PM

कोलकाता:

दक्षिण कोलकाता में पुल के आंशिक रूप से ढह जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोक निर्माण विभाग और कोलकाता महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की एक बैठक बुलाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही  पुलों की सेहत पर एक विस्तृत रीपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि यह बैठक राज्य सचिववालय नबन्ना में गुरुवार को होगी, जिसमें कोलकाता और बंगाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

अधिकारी ने कहा, 'मुख्यमंत्री राज्य में सभी पुलों की हालत के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।' दक्षिण कोलकाता के माजेरहाट में एक पुल का एक हिस्सा मंगलवार को लगभग 4.30 बजे ढह गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 19 अन्य घायल हो गए। जबकि दो लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

और पढ़ें: भारत पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री पोंपियो, 2 प्लस 2 वार्ता में कई मुद्दों पर होगी अहम चर्चा

दो साल पहले पोस्ता फ्लाई ओवर के दर्दनाक हादसे की याद ताजा करते हुए मंगलवार को दक्षिण कोलकाता में एक पुल ढह गया, जिसमें कई लोगों के घायल होने के साथ ही कई गाड़ियां भी दब गईं थी। इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि 25  लोग घायल हो गए। 31 मार्च, 2016 में भी एक निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाईओवर का एक हिस्से के गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने 2 इंजिनियर्स को सस्पेंड कर दिया गया था। इस हादसे के बाद केंद्र सरकार ने देशभर के सभी पुलों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी।