logo-image

बीजेपी मंत्रियों से मतभेद के बाद महबूबा मुफ्ती ने बीच में कैबिनेट बैठक छोड़ी

बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विस के अधिकारियों को आईपीएस के समकक्ष लाने का प्रस्ताव लाया गया था जिसका बीजेपी सहित उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने विरोध किया।

Updated on: 10 Dec 2016, 09:44 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की गठबंधन सरकार में एक बार फिर दरार की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को बीजेपी के मंत्रियों से नाराज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती बीच में ही कैबिनेट की बैठक छोड़ बाहर आ गईं।

बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विसेस (KPS) को नया स्वरूप देने की चर्चा के दौरान यह विवाद हुआ। बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विस के अधिकारियों को आईपीएस के समकक्ष लाने का प्रस्ताव लाया गया था जिसका बीजेपी सहित उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने विरोध किया।

यह भी पढ़ें: महबूबा ने नोटबंदी के फैसले को बताया साहसिक कदम, दी पीएम को बधाई

इसके बाद मुफ्ती नाराज होकर बाहर चली गईं। बाद में बीजेपी के मंत्रियों ने उपमुख्यमंत्री के कमरे में अलग से एक बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक विवाद को और हवा न मिले, इससे बचने के लिए बाद मे बीजेपी के मंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलने उनके आवास गए।

दरअसल, बीजेपी का कहना था कि आईपीएस के लिए राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा आयोजित की जाती है जबकि KPS के लिए राज्य स्तर पर, इसलिए उन्हें आईपीएस के समकक्ष नहीं रखा जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अलगाववादियों के समर्थन में आये फारूक अब्दुल्ला

बताते चलें कि महबूबा मुफ्ती अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के जनवरी में निधन के तीन महीने बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री बनीं। उन तीन महीनों के बीच भी कई बार यह खबरें आईं थी कि महूबूबा बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए तैयार नहीं हैं।

बीजेपी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का गठबंधन 2014 के विधान सभा चुनाव के बाद हुआ था, जिसके बाद मुफ्ती मोहम्मद मुख्यमंत्री बने थे।