logo-image

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां पर फहराया गया काला झंडा, जाने कहां

भामरागढ़ पुलिस थाने के निरीक्षक और प्रभारी सुरेश मेदनी ने बताया, ‘ग्रामीणों ने हमें सुबह सूचना दी कि पंचायत कार्यालय में उन्हें एक काला झंडा फहराता हुआ मिला है।

Updated on: 15 Aug 2018, 06:01 PM

नई दिल्ली:

देश में जहां 72वें स्तंत्रता दिवस के दिन हर जगह तिरंगा फहराया जा रहा है, वहीं महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के अरेवाड़ा पंचायत कार्यालय परिसर में माओवादियों ने कथित रूप से एक काला झंडा फहराया। पुलिस ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी। पुलिस ने बताया कि जब कुछ लोग 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह तिरंगा फहराने पंचायत कार्यालय गए तो उन्होंने वहां काला झंडा लहराते देखा।

भामरागढ़ पुलिस थाने के निरीक्षक और प्रभारी सुरेश मेदनी ने बताया, ‘ग्रामीणों ने हमें सुबह सूचना दी कि पंचायत कार्यालय में उन्हें एक काला झंडा फहराता हुआ मिला है। गांव काफी दूर स्थित है इसलिए हम तत्काल नहीं पहुंच सके। यह गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है। ऐसी आशंका है कि उग्रवादी घात लगाकर पुलिस पर हमला कर सकते हैं।’

पुलिस अधिकारी सुरेश मेदनी ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों और ग्राम पंचायत अधिकारियों से काला झंडा हटाने के लिए कहा था लेकिन अभी तत्काल यह पता नहीं चल सका है कि झंडे को हटाया गया है या नहीं।

पुलिस को आशंका है कि इस कृत्य के पीछे माओवादियों का हाथ है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को एक बैनर भी मिला है, जिसे नक्सलियों ने कथित रूप से पंचायत कार्यालय के बाहर लगाया है। इस बैनर में लोगों से कहा गया है कि उन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह का बहिष्कार करना चाहिए।

बता दें कि अरेवाड़ा गांव जिले के भामरागढ़ तालुक में स्थित है। यह गांव गढ़चिरौली से लगभग 180 किलोमीटर दूर है।

इस मामले में एक ग्राम सेवक ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले उस समय काला झंडा देखा जब वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में तिरंगा फहराने के लिए गए थे। हालांकि, उन्होंने डर के कारण यह झंडा नहीं हटाया।