logo-image

गोडसे को थैक्यू कहने वाली IAS निधि चौधरी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर महिला आइएएस निधि चौधरी (Nidhi chaudhari) द्वारा विवादित ट्वीट करने का मामला गरमा गया है. महाराष्ट्र सरकार (maharashtra government) ने निधि चौधरी से इसे लेकर स्पष्टीकरण मांगा है.

Updated on: 03 Jun 2019, 05:35 PM

highlights

  • आईएएस निधि चौधरी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने उठाया कदम
  • निधि चौधरी से महात्मा गांधी पर विवाद ट्वीट करने के लिए मांग स्पष्टीकरण
  • निधि चौधरी ने महात्मा गांधी को मारने के लिए गोडसे को बोला था थैक्यू

नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर महिला आइएएस निधि चौधरी (Nidhi chaudhari) द्वारा विवादित ट्वीट करने का मामला गरमा गया है. महाराष्ट्र सरकार (maharashtra government) ने निधि चौधरी से इसे लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ ही निधि चौधरी को बीएमसी कार्यालय से जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया है.

बता दें कि निधि चौधरी ने कुछ वक्त पहले ट्विटर पर महात्मा गांधी(mahatam gandhi) को लेकर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने नोटों से महात्मा गांधी की तस्वीर और दुनिया भर से उनकी मूर्तियां हटाने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए थैक्यू बोला था.

इसे भी पढ़ें: 'चुनावी' महागठबंधन टूटा, अब अकेले चुनाव लड़ेगी BSP, मायावती ने कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा

हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद अधिकारी ने ट्वीट डिलीट कर दिया था, लेकिन इसको लेकर सूबे में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने देवेंद्र फड़नवीस से निधि चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. पवार ने कहा था कि यदि सरकार इस मामले में कोई कदम नहीं उठाती तो माना जाएगा कि उसकी नीति और मंशा बेहद निचले स्तर पर पहुंच गई है.