logo-image

ATS के हत्थे चढ़े दो खालिस्तानी समर्थक, पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे

एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार हुए ये दोनों शख्स भारत और पाकिस्तान में सक्रिय खालिस्तानी अलगाववादियों के साथ संपर्क में थे।

Updated on: 11 Dec 2018, 08:28 AM

NEW DELHI:

महाराष्ट्र पुलिस एटीएस (Anti-Terrorism Squad) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने दो खालिस्तान समर्थकों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने पहली गिरफ्तारी पुणे में की तो वहीं दूसरी गिरफ्तारी पंजाब में हुई है। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार हुए ये दोनों शख्स भारत और पाकिस्तान में सक्रिय खालिस्तानी अलगाववादियों के साथ संपर्क में थे।

यह भी पढ़ें- सिद्धू को लेकर आखिर क्यों शिवराज सिंह ने कहा, राहुल और सोनिया गांधी को शर्म आनी चाहिए

पुणे के चाकन में गिरफ्तार हुआ खालिस्तान समर्थक मूल रूप से कर्नाटक का रहने वाला है, जिसका नाम हरपाल सिंह नागरा (42) बताया जा रहा है। हरपाल को अवैध हथियार रखने के आरोप में बीते 2 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। एटीएस ने हरपाल के कब्ज़े से एक देसी पिस्तौल सहित पांच कारतूस भी बरामद किए थे। जिसके बाद उससे पूछताछ की गई तो, बेहद ही चौंकाने वाली जानकारियां मिलीं।

एटीएस से हुई बातचीत में मालूम चला कि हरपाल खालिस्तान का समर्थक है। हरपाल से की गई पूछताछ के बाद ही पुलिस को पंजाब में बैठे दूसरे संदिग्ध के बारे में जानकारी मिली, एटीएस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस ने पंजाब में गिरफ्तार हुए आरोपी का नाम नहीं बताया है। सोमवार को हरपाल सिंह नागरा को कोर्ट में ले जाया गया था, अब वह 17 दिसंबर तक एटीएस की हिरासत में रहेगा।