logo-image

मध्य प्रदेश: बैतूल में गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, युवकों को पुलिस और गोरक्षकों ने पीटा

मध्यप्रदेश के बैतूल में कथित गोरक्षकों और पुलिस ने मिलकर तीन निर्दोष युवकों को बुरी तरह पीटा और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन युवकों पर गो-तस्करी का संदेह था।

Updated on: 02 Aug 2017, 08:19 AM

नई दिल्ली:

देश के लगभग सभी हिस्सों में गोरक्षा के नाम पर कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी जारी है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के बैतूल जिले का है, जहां कथित गोरक्षकों और पुलिस ने मिलकर तीन निर्दोष युवकों को बुरी तरह पीटा और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन युवकों पर गो-तस्करी का संदेह था।

गो-तस्करी के शक में तीन युवकों की पिटाई का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पहले पुलिस और प्रशासन ने इस मामले में कुछ नहीं कहा। उसके बाद पता चला कि जिला मुख्यालय से लगभग 110 किलोमीटर दूर मोहदा थाने के ग्राम डुलारिया में तीन युवकों को ग्रामीणों ने गो-तस्कर समझकर पुलिस के साथ मिलकर पीटा। साथ ही उठक-बैठक भी लगवाई।

भैंसदेही क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) प्रेम सिंह ठाकुर ने मंगलवार को बताया, 'मोहदा थाने में गो-तस्करी के दो मामले दर्ज कर अलग-अलग गिरफ्तारियां हुई हैं। मोहदा थाना क्षेत्र हरदा और खंडवा की सीमा पर है। आरोपियों की पिटाई के संदर्भ में सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जानकारी से उन्होंने इनकार किया।'

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम मालवीय का कहना है कि अगर ऐसा हुआ है तो वे जांच कराएंगे।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए युवक हरदा जिले के रहटगांव के रहने वाले हैं। इन युवकों को डुलारिया गांव में गो-तस्करी के शक में गोरक्षकों ने उस समय पकड़ा, जब ये तीनों गांव के पास नदी में नहा रहे थे।

और पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर कांग्रेस बोली, झारखंड-MP बन चुका है सेंटर

वहीं गांव के एक आदिवासी के घर में 18 मवेशी बंधे पाए गए थे। ग्रामीणों ने इन युवकों द्वारा गोवंश का तस्करी कर लाने का शक जताते हुए इनकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी इन्हें गो-तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

और पढ़ें: 'गोरक्षको' की गुंडागर्दी पर बरसे रमन सिंह, पूछा- क्यों हो रही है मार-पीट?