MP के शिक्षा मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा, नहीं किया शिक्षक का सम्मान तो अगले जन्म में घर-घर जाकर बजानी होगी ताली

दरअसल शिक्षक दिवस के मौके पर भोपाल में राज्य के करीब 50 शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम था जिसमें लगभग अलग-अलग हिस्सों से 500 शिक्षक जुटे थे।

  |   Updated On : September 05, 2018 07:19 PM
शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह (फाइल फोटो)

शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह (फाइल फोटो)

भोपाल:  

शिक्षक दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश में एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा, अगर गुरु के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाई तो आपको अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी पड़ेगी। दरअसल शिक्षक दिवस के मौके पर भोपाल में राज्य के करीब 50 शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम था जिसमें लगभग अलग-अलग हिस्सों से 500 शिक्षक जुटे थे।

देखिए पूरा वीडियो

इसी कार्यक्रम के दौरान उनके इस बयान से पूरे सभागार में असहज स्थिति बन गई जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों को तालियां बजानी पड़ी। इस कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद थी। बेहतर शिक्षण के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों को राज्यपाल ने पुरस्कार दिया।

इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150 वीं जन्म शताब्दी समारोह पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने महात्मा गांधी नई तालीम अभियान का पोस्टर भी लॉन्च किया गया।

First Published: Wednesday, September 05, 2018 07:01 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Teachers Day, Education Minister,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो