भोपाल हॉस्टल केस: मूक-बधिर छात्राओं से रेप के विरोध में आज धरना-प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

बिहार और यूपी के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के छात्रावास में मूक-बधिर छात्राओं के साथ हुई ज्यादती का मामला सामने आया है।

  |   Updated On : August 14, 2018 10:24 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली :  

बिहार और यूपी के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के छात्रावास में मूक-बधिर छात्राओं के साथ हुई ज्यादती का मामला सामने आया है। इसके विरोध में जिला मुख्यालों पर आज कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन और धरना देगी। प्रदेश कांग्रेस उपायक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने सोमवार को पत्र जारी किया। कांग्रेस के सभी जिला, शहर अध्यक्षों और मोर्चा संगठन के अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने जिले में छात्रावासों और संरक्षणगृहों की सुरक्षा के संबंध में दस्तावेज प्राप्त करें। महिला कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिलकर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ जी जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपेंगे।

पिछले दिनों मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एक छात्रावास में मूक-बधिर युवतियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया। युवतियों से अश्लील हारकर और दुराचार के आरोप में छात्रावास संचालक को पुलिस ने फिरफ्तार कर लिया है। यह मामला गुरुवार को प्रकाश में आया। धार जिले की एक मूक-बधिर युवती ने अपने परिजनों को आपबीती बताई। परिजनों ने धार और इंदौर पुलिस को शिकायत की। शिकायत के अनुसार, मूक-बधिर युवती भोपाल सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण लेने आई थी। साल भर रही छात्र के साथ हॉस्टल संचालक ने दुष्कर्म किया

और पढ़ें: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- '73 प्लस' की बात करनेवाले अपनी गिनती सही करें

इस पर पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर भोपाल की अवधपुरी थाने के पुलिस को प्रकरण भेजा। इस मामले की जांच के लिए मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाया गया है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान ने आश्रय स्थलों का हर महीने निरिक्षण करने के निर्देश दिए है।

(इनपुट- आईएएनएस)

First Published: Tuesday, August 14, 2018 09:34 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Bhopal Hostel, Congress Hostel Rape Case,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो