Gutaka Scam में हो रही छापेमारी को लेकर AIADMK नेता ने स्टालिन पर लगाया ये आरोप

चेन्नई के करोड़ों रुपए के गुटखा घोटाला मामले में सीबीआई छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर, डीजीपी टीके राजेंद्रन और अन्य बड़े अधिकारियों के घर रेड मारी। जिसपर राजनीति तेज हो गई है।

  |   Updated On : September 08, 2018 06:39 PM
Gutaka Scam में हो रही छापेमारी को लेकर AIADMK नेता ने स्टालिन पर लगाया ये आरोप

Gutaka Scam में हो रही छापेमारी को लेकर AIADMK नेता ने स्टालिन पर लगाया ये आरोप

नई दिल्ली:  

चेन्नई के करोड़ों रुपए के गुटखा घोटाला मामले में सीबीआई छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर, डीजीपी टीके राजेंद्रन और अन्य बड़े अधिकारियों के घर रेड मारी। जिसपर राजनीति तेज हो गई है। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) और लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबी दुरै ने आरोप लगाया कि यह छापेमारी एमके स्टालिन के इशारों पर किया गया था। 

उन्होंने कहा, 'छापेमारी (गुटका स्कैम) उसी दिन आयोजित किया गया जिस दिन एमके अलागिरी की रैली होने वाली थी। स्टालिन की मदद के लिए यह छापेमारी की गई ताकि रैली को ज्यादा तव्वजो नहीं मिल पाए। यह क्या शो करता है?'

और पढ़ें : गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, डीजीपी के आवास पर छापेमारी

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को गुटखा घोटाला मामले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) टी के राजेंद्रन के आवास सहित 40 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। डीजीपी के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर, पूर्व महानिदेशक एस जॉर्ज सहित कई अन्य पुलिसकर्मियों के घर पर भी छापेमारी की गई है। छापेमारी तमिलनाडु में पान मसाला और गुटखा निमार्ताओं के गोदामों, कार्यालयों और आवासों में भी मारे गए।

मई के अंत में सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 26 अप्रैल को महाराष्ट्र उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश के आधार पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क, तमिलनाडु सरकार, खाद्य सुरक्षा विभाग के अज्ञात अधिकारियों, सरकारी कर्मचारियों और निजी व्यक्तियों के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ घोटाले में मामला दर्ज किया था।
8 जुलाई, 2017 को आयकर अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु में एक पान मसाला और गुटखा निमार्ता पर छापा मारे जाने के बाद यह घोटाला सामने आया था। जो 250 करोड़ रुपये के कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहा है। 2013 में तमिलनाडु सरकार ने गुटखा और पान मसाला और तंबाकू जैसे उत्पादों के निर्माण, भंडारण और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

और पढ़ें : आयकर विभाग को गुटखा व्यापारी के यहां छापेमारी में 85 करोड़ मिले

First Published: Saturday, September 08, 2018 06:34 PM

RELATED TAG: M Thambi Durai, Gutaka Scam Raid, Mk Stalin, Lok Sabha Deputy Speaker,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो