logo-image

मॉब लिंचिंग पर बोले RSS नेता इंद्रेश कुमार, लोग बीफ खाना बंद कर दें तो रुक जाएगी घटना

इंद्रेश कुमार ने मॉब लिंचिंग को लेकर इशारों-इशारों में कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो यह घटना अपने आप रुक जाएगी।

Updated on: 24 Jul 2018, 09:28 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने मॉब लिंचिंग को लेकर इशारों-इशारों में कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो यह घटना अपने आप रुक जाएगी।

उन्होंने कहा, 'ईशा (जिसस) धरती पर गौशाला में आएं, इसलिए वहां 'मदर काव' बोलते हैं। मक्का मदीन में गाय का वध अपराध मानते हैं। क्या हम संकल्प नहीं कर सकते कि धरा मानवता को इस पाप से मुक्त करें। अगर मुक्त हो जाए तो आपकी समस्याओं (मॉब लिंचिंग) का हल हो जाएगा।'

हालांकि मॉब लिंचिंग को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'किसी भी भीड़ की हिंसा, वो आपके घर की, मोहल्ले की, जाति की, पार्टी की हो वो कभी भी अभिनंदनीय नहीं हो सकती। परंतु दुनिया के जितने भी धर्म हैं, उनके किसी एक धर्म स्थल पर बता दो कि गाय का वध होता है।'

बता दें कि शुक्रवार रात राजस्थान के अलवर में अकबर उर्फ रकबर को कथित गो रक्षकों ने गो तस्करी के शक में पिटाई कर दी। बाद में जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो उसकी मौत हो चुकी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि घायल होने के बाद पुलिस ने जानबूझ कर उसे अस्पताल पहुंचाने में देरी की जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अकबर को 6 किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल पहुंचाने में 3 घंटे का समय लगाया।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अकबर को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसके घर के सामने रुकी थी और वहां उसकी बुरी तरह से पिटाई की। मौत को लेकर उठ रहे सवालों के बीच मामले की जांच सीनियर अफ़सर को सौंप दी गई है।

और पढ़ें- अलवर मॉब लिचिंग केस: क्या चाय पीने के लिए रास्ते में रुक गई थी पुलिस? रकबर को देर से अस्पताल ले जाने की होगी जांच