गरीबी से तंग मजदूर ने चला 200 रुपए का दांव, एक दिन में बन गया करोड़पित

अपनी गरीबी से तंग आकर एक मजदूर ने 200 रुपए का दांव चला और एक दिन में करोड़पित बन गया।

  |   Updated On : September 07, 2018 10:47 AM
प्रतीकात्‍मक फोटो

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली:  

अपनी गरीबी से तंग आकर एक मजदूर ने 200 रुपए का दांव चला और एक दिन में करोड़पित बन गया। यह घटना पंजाब की है जहां एक मजदूर ने पंजाब सराकर की लॉटरी का टिकट 200 रुपए में खरीदा और 1.5 करोड़ रुपए का इनाम जीत गया। पंजाब के संगरूर जिले के मनोज कमार ने इस लॉटरी के टिकट को खरीदने के लिए पैसा अपने दोस्‍त से उधार लिया था।

पंजाब राज्‍य राखी का बंपर ड्रा में जीता इनाम

मनोज ने पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 लॉटरी का टिकट खरीदा था जिसमें उसे पहला इनाम मिला। विभाग के प्रवक्ता के अनुसार मनोज कुमार लॉटरी विभाग के डायरेक्टर टीपीएस फुलका से मिले और अपनी इनामी राशि का दावा पेश किया। साथ ही टिकट दस्तावेजों सहित विभाग के दफ्तर में जमा कराए हैं।

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

29 अगस्‍त को निकला ड्रा

लॉटरी के लकी ड्रा की घोषणा 29 अगस्त को हुई थी। इसी के साथ पता चला कि 1.5 करोड़ रुपए के पहले दो इनाम दो लोगों को दिए जाएंगे। इसमें एक मनोज कुमार शामिल हैं। इनाम जीतने के बाद मनोज ने खुशी जताई और कहा कि उसकी कई वित्तीय मुश्किलें दूर हो जाएंगी। 

First Published: Friday, September 07, 2018 10:39 AM

RELATED TAG: Poverty, Laborer, Punjab, Punjab State Lottery, Tickets, Won, Reward, Manoj Kamar, Wins Prize, Lotteries Department,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो