logo-image

बीएसपी नेता के बिगड़े बोल, 'बीजेपी को दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे, घबराने की जरूरत नहीं'

बहुजन समाज पार्टी के नेता विजय यादव ने बीजेपी को लेकर विवादित बयान दिया है.

Updated on: 16 Jan 2019, 04:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए एसपी और बीएसपी गठबंधन का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी को शिकस्त देने के लिए दोनों पार्टियों ने कदम बढ़ाया है. इसी बीच विवादित बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो चुका है. बहुजन समाज पार्टी के नेता विजय यादव ने बीजेपी को लेकर विवादित बयान दिया है. ठाकुरद्वारा शहर के BSP विधायक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. मोरादाबाद में एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए यादव ने कहा, 'इन बीजेपी वालों को तो दौड़ा-दौड़ा कर मरेंगे, घबराने की ज़रूरत नहीं है.' नेता यहां भी नहीं रुके, मर्यादा की सीमा लांघते हुए उन्होंने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं. आज इन्हे याद आ गई होगी, मरी हुई नानी कि एसपी-बीएसपी एक हो गए.' उन्होंने आगे कहा, 'अभी तो ली अंगड़ाई है, आगे बहुत लड़ाई है. हिम्मत हारने की जरूरत नहीं है, सत्ता का निकल गया तेल, अब चलेगा एसपी-बीएसपी का खेल.'

मंगलवार को मोरादाबाद में मायावती के जन्मदिन में गए यादव ने एक सभा को संबोधित करते हुए ये विवादस्पद बयान दिया.

और पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति की तरफ से नहीं मिला निमंत्रण, भड़की आम आदमी पार्टी

बता दें कि 12 जनवरी को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन का ऐलान किया था. दोनों दलों ने 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने अपने संबोधन की शुरुआत यह कहकर किया कि उनकी घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 'गुरु-चेला' जोड़ी की नींद उड़ने वाली है.

रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस के लिए छोड़ दिया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि गठबंधन के पास बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोकने की क्षमता है. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 80 में से 71 सीटें जीती थीं, जबकि उसके साझेदार अपना दल ने दो सीटें जीती थी. बीएसपी का खाता भी नहीं खुला था. एसपी ने पांच सीटों पर जीती थी, जबकि कांग्रेस दो सीटें जीती थी.