logo-image

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- '73 प्लस' की बात करनेवाले अपनी गिनती सही करें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि बीजेपी का गरीब, किसान व कमजोर वर्ग के लोगों के साथ कभी कोई रिश्ता नहीं रहा है।

Updated on: 14 Aug 2018, 06:56 AM

लखनऊ:

 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी  का गरीब, किसान व कमजोर वर्ग के लोगों के साथ कभी कोई रिश्ता नहीं रहा है। बीजेपी  नेतृत्व किसानों, बेरोजगारों व व्यपारियों और जनता की समस्याओं के निदान पर सोचने के बजाय सिर्फ मुद्दों को भटकाने की ही कवायद करती रहती है। 

उन्होंने कहा कि मेरठ में बीजेपी  प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें सिर्फ विपक्ष को कोसने और सामाजिक नफरत की राजनीति को धार देने की ही कोशिश की गई। गरीबों, पीड़ितों, वंचितों व समाज के कमजोर वर्गों के लिए उसमें कोई संदेश नहीं दिया गया।

अखिलेश ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित 'यशस्वी भव' कार्यक्रम में यूपी बोर्ड के 19 मेधावियों को लैपटॉप वितरण किया। इसके बाद प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अखिलेश ने बीजेपी को निशाने पर लिया। 

सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी हिटलर के प्रचार मंत्री गोएबल्स की राह पर चल रही है और लोक लुभावन घोषणाएं कर रही है। एक झूठ को सौ बार दुहराने की कला में पारंगत बीजेपी  नेतृत्व अब चाहे जितने जतन कर ले, कितनी भी यूपी में रैली, मंथन और विश्राम की परंपरा अपना ले, 2019 के चुनावों में जनता किसी भी तरह उनको समर्थन देने से रही। अब अच्छे दिनों का धोखा भी सबके सामने होगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्र के साथ ही योगी सरकार भी सिर्फ हवाई किला बनाने में मस्त है। उन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं किया है। मेधावियों को लैपटॉप वितरित करते हुए अखिलेश ने कहा कि वह मेधवियों का सम्मान देकर योगी सरकार को उनका काम याद दिला रहे हैं। 

अखिलेश ने कहा, 'जब हम अपनी सरकार में लैपटॉप बांट रहे थे तो बीजेपी के लोग इसको झुनझुना बता रहे थे। इसके बाद अपने घोषणापत्र में इसको रखा। अब तो यह लोग मेधावियों का भी सम्मान करने से कतरा रहे हैं।'

और पढ़ें: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लॉ कमीशन को लिखी चिट्ठी, लोकसभा-विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की मांग

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आज मुद्दों से हट रही है। इनको तो अपना कोई भी वादा अब याद नहीं है। बीजेपी वाले तो ऐसे लोग हैं जो गूगल को भी घुमा देते हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी '73 प्लस' की बात करती है। उनको अपनी गिनती सही करनी चाहिए, क्योंकि तीन तो बीजेपी पहले ही हार चुकी है। 

उन्होंने कहा कि परिवारवाद की बात करने वाले आज खुद परिवारवाद कर रहे हैं। बीजेपी उत्तर प्रदेश को लेकर चाहे जो दावा करती रहे, पर यूपी की जनता ने प्रदेश से बीजेपी का सफाया करने का लक्ष्य तय कर लिया है। 

कार्यक्रम में एसपी विधायक दल के नेता राम गोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री अहमद हसन के साथ एसपी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी मौजूद थे।