logo-image

माता वैष्णो देवी जाने के लिए नए ट्रैक का हुआ विरोध, झड़प में कई लोग बुरी तरह घायल

माता वैष्णो देवी के मंदिर जाने के लिए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के बनाए जा रहे नए रास्ते को लेकर कटरा में विवाद शुरू हो गया है।

Updated on: 03 Mar 2017, 12:13 AM

नई दिल्ली:

माता वैष्णो देवी के मंदिर जाने के लिए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के बनाए जा रहे नए रास्ते को लेकर कटरा में विवाद शुरू हो गया है। कटरा के स्थानीय व्यापारी श्राइनबोर्ड और राज्य सरकार का इस रास्ते को लेकर विरोध कर रहे हैं।

बढ़ते विरोध प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आज थोड़ी लाठीचार्ज करने पड़ी जिससे कुछ प्रदर्शनकारी और व्यापारी घायल हो गए।

व्यापारी नए रास्ते का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि क्योंकि उन्हें लगता है नया ट्रैक खुलने से उनके व्यापार पर सीधा असर पड़ेगा। घोड़े वाले, खच्चर वालों को लगता है कि उनके कारोबार पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ेगा क्योंकि नए ट्रैक पर घोड़ा और खच्चर के चलने पर पाबंदी होगी।

स्थानीय व्यापारी और खच्चरवालों का कहना है कि नया ट्रैक शुरू हो गया तो बाणगंगा और चरणपादुका मंदिर के आसपास जितने दुकानदार हैं उनकी रोजी-रोटी छिन जाएगी।

ये भी पढ़ें: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को सचिन तेंडुलकर से बेहतर खिलाड़ी बताया

गौरतलब है कि माता वैष्णो श्राइन बोर्ड की तरफ से कटरा के पास बालनी चौक चेकपोस्ट से नए ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है। ये ट्रैक अर्द्धकुंवारी तक जाएगा. इस तरह कटरा से वैष्णो देवी दरबार तक पूरे मार्ग को ही वाहन से तय किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: गुजरात के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर फेंका गया जूता, बाल-बाल बचे, हिरासत में आरोपी

अभी लोगों को कटरा से ऊपर भवन तक 14 किलोमीटर की चढ़ाई या तो पैदल या फिर घोड़ा या खच्चर पर बैठकर तय करनी होती है।