logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लालकृष्ण आडवाणी ने ब्लॉग लिखकर कहा- राजनीतिक असहमति का अर्थ 'राष्ट्र विरोधी' नहीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने काफी लंबे अरसे बाद ब्लॉग लिखा है. इस ब्लॉग के जरिए आडवाणी ने बीजेपी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए.

Updated on: 04 Apr 2019, 07:44 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने काफी लंबे अरसे बाद ब्लॉग लिखा है. इस ब्लॉग के जरिए आडवाणी ने बीजेपी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए. लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, 'बीजेपी ने शुरू से ही राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन नहीं माना, जो हमसे राजनीतिक तौर पर सहमत नहीं है, इन्हें देश विरोधी नहीं माना. पार्टी, हर नागरिक के चुनने की आजादी के लिए प्रतिबद्ध रही है. निजी तौर पर भी और राजनीतिक तौर पर भी.

बीजेपी नेता आडवाणी ने आगे लिखा कि उनके जीवन का सिद्धांत रहा है पहले राष्ट्र, फिर दल और अंत में मैं...और मैंने हमेशा उसपर चलने की कोशिश की है. भारतीय लोकतंत्र की ख़ासियत रही है विविधता और अभिव्यक्ति की आज़ादी.

इसे भी पढ़ें: लखनऊ में राजनाथ सिंह की काट के लिए समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा पर खेला दांव

बीजेपी अपनी स्थापना दिवस 6 अप्रैल को मना रही है. इस मौके पर आडवाणी ने ब्लॉग लिखकर कई सारी बातें कहीं. आडवाणी ने कहा, 'यह मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत की लोकतांत्रिक इमारत को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए. सच है कि चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है.'

बीजेपी के बुजुर्ग नेता आडवाणी ने आगे कहा कि भारतीय लोकतंत्र में सभी साझेदार-राजनीतिक दलों, जनसंचार माध्यमों, चुनाव प्रक्रिया का संचालन करने वाले प्राधिकारियों को चुनाव के लिए ईमानदारी से आत्मनिरीक्षण करने का एक मौका है. आडवाणी ने इसके साथ ही गांधीनगर से लोगों का शुक्रिया अदा किया, जहां से वो 6 बार सांसद रहे.