logo-image

SSC स्कैम के विरोध में देश भर के छात्रों का दिल्ली में जमावड़ा, सरकार के खिलाफ हल्लाबोल

एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) परीक्षा में घोटाले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से मांग कर रहे छात्र शनिवार को पूरे देश से दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए हैं।

Updated on: 31 Mar 2018, 07:03 PM

highlights

  • 21 फरवरी को आयोजित परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी
  • नाराज छात्र 27 फरवरी से दिल्ली में जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं
  • शनिवार को देश भर के छात्र दिल्ली में जुटकर महारैली में हिस्सा ले रहे हैं

नई दिल्ली:

एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) परीक्षा में घोटाले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से मांग कर रहे छात्र शनिवार को पूरे देश से दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए हैं।

बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में छात्र रैली के लिए पहुंचे हैं वहीं दिल्ली के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र भी प्रदर्शन के लिए जुटे हैं।

ये सभी छात्र दिल्ली के संसद मार्ग पर जुट रहे हैं और सरकार की अनदेखी के खिलाफ महारैली कर रहे हैं।

पिछले एक महीने से ज्यादा समय से एसएससी पेपर घोटाले को लेकर छात्र कर्मचारी चयन आयोग के दिल्ली स्थित ऑफिस के सामने सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास प्रदर्शन कर रहे हैं।

सरकार ने जांच का भरोसा दिया था लेकिन उन्हें कोई लिखित रूप से आश्वासन नहीं दिया गया था। जिसके कारण छात्र नाराज होकर लगातार प्रदर्शन करते रहे।

Live Updates:

एसएससी घोटाले का विरोध कर रहे छात्रों का संसद मार्ग पर प्रदर्शन।

क्या है पूरा मामला:

सभी छात्र एसएससी संयुक्त स्नातकीय स्तर (सीजीएल) की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में दिल्ली में पिछले एक महीने से विरोध कर केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

देश भर में 21 फरवरी को आयोजित परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। जिसके बाद नाराज अभ्यर्थी 27 फरवरी से आयोग के कार्यालय के बाहर जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

देश भर में 17 से 21 फरवरी तक एसएससी सीजीएल टायर टू की परीक्षा का आयोजन हुआ था। पूरे देश के लगभग दो लाख परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था।

और पढ़ें: CBSE पेपर लीक Live: छात्रों के दवाब के आगे झुकी सरकार, दिल्ली में आज भी छात्रों का प्रदर्शन जारी