logo-image

PM मोदी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा, Vibrant Gujarat Global Trade Show का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंच गए हैं. उन्होंने गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक चलने वाले 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019' के नौंवे संस्करण का उद्घाटन किया.

Updated on: 17 Jan 2019, 02:59 PM

मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंच गए हैं. उन्होंने गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक चलने वाले 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019' के नौंवे संस्करण का उद्घाटन किया. इसमें कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल हिस्सा ले रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी अहमदाबाद में नए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. फिर शाम को साबरमती नदी के तट पर एक 'शॉपिंग मेले' का भी उद्घाटन करेंगे. यहां पर जनता को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी की हूंकार में साथ देंगे बीजेपी के 'बड़े' बागी

इसके बाद 18 जनवरी को 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019' के नौंवे संस्करण का उद्घाटन करेंगे. इसमें 30 हजार से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. भारत के प्रमुख उद्योगपतियों में मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला, गोदरेज और उदय कोटक के आने की उम्मीद है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बताया कि इस बार गुजरात वैश्विक सम्मेलन में पाकिस्तान से कोई प्रतिनिधि मंडल भाग नहीं लेगा.

पीएम मोदी 19 जनवरी को सिलवासा जाएंगे, जहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.