logo-image

AIADMK सरकार की अम्मा टू व्हीलर योजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी

हाल ही में तमिलनाडु की राजनीति में दो दिग्गज अभिनेताओं कमल हासन और रजनीकांत के राजनीतिक पदार्पण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य का दौरा करेंगे।

Updated on: 24 Feb 2018, 09:43 AM

नई दिल्ली:

हाल ही में तमिलनाडु की राजनीति में दो दिग्गज अभिनेताओं कमल हासन और रजनीकांत के राजनीतिक पदार्पण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य का दौरा करेंगे।

जहां सत्तारूढ़ अखिल भारतीय अन्नाद्रमुक मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की 'अम्मा टू व्हीलर योजना' का उद्घाटन करेंगे। टू व्हीलर योजना के तहत महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपये की सब्सिडी देने का प्रावधान है।

आपको बता दें कि अपने समर्थकों के बीच 'अम्मा' के नाम से प्रचलित जयललिता का आज जन्मदिन है। इसी मौके पर एआईएडीएमके सरकार ने कल्याणकारी योजना को लॉन्च करने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तमिलनाडु दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ दिन पहले ही जयललिता के करीबी रहे उप-मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि एआईएडीएमके के दो धड़ों को मिलाने में मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

ध्यान रहे की जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके तीन धड़ों- पलानीसामी, पन्नीरसेल्वम और शशिकला में बंट गई थी। हालांकि बाद में पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम शशिकला और उनके भतीजे दीनाकरण को पार्टी से बाहर रखने के शर्त पर एक हो गए थे।

पीएम मोदी का क्या है कार्यक्रम?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 दिनों के दौरान 2 राज्यों- गुजरात और तमिलनाडु और 2 केंद्र शासित प्रदेशों- दमन-दीव और पुद्दुचेरी का दौरा करेंगे।

और पढ़ें: एक और 'नीरव मोदी' के खिलाफ FIR, OBC को 389 करोड़ रु का लगाया चूना

प्रधानमंत्री शनिवार को दमन पहुंचेंगे। वे वहां विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र सौंपेंगे। एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री फिर तमिलनाडु जायेंगे। चेन्नई में टू व्हीलर योजना के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित होंगे।

रविवार को प्रधानमंत्री पुद्दुचेरी का दौरा करेंगे। अरविंद आश्रण में पीएम अरविंद को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और अरविंद इंटरनेश्नल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री ऑरोविले का भी दौरा करेंगे।

और पढ़ें: पीएम मोदी का कनाडा को कड़ा संदेश, कहा, अलगाववाद नहीं होगा बर्दाश्त

ऑरोविले के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर वे स्मारक-डाक टिकट जारी करेंगे। इस अवसर पर वे संबोधन भी करेंगे। प्रधानमंत्री पुद्दुचेरी में एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे।

रविवार की शाम को प्रधानमंत्री गुजरात के सूरत में रहेंगे, जहां वे 'रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन' का शुभारंभ करेंगे।

और पढ़ें: PNB घोटाला- AIBEA ने कहा, RBI गर्वनर को इस्तीफा दे देना चाहिए