logo-image

छत्तीसगढ़ के विकास में सुरक्षाकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान: पीएम मोदी

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के सभी लोगों से और खासतौर पर ग्रामीणों से ग्राम स्वराज अभियान में ग्राम पंचायतों के अंतर्गत ग्राम सभाओं में शामिल होने का आह्वान किया है।

Updated on: 14 Apr 2018, 03:29 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जांगला पहुंचकर आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनका चौथा छत्तीसगढ़ दौरा है। इस दौरान जगदलपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनका स्वागत किया।

इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक आदिवासी महिला को एक चप्पल जोड़ी भेंट की। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 14 अप्रैल का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है। आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

उनके आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। रैली स्थल और उसके आसपास चार हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

प्रधानमंत्री के सभास्थल तक पहुंचने के लिए लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ेगा। सभास्थल और उसके आसपास दो किलोमीटर तक 500 सीसीटीवी लगाए जाने की खबर है। विशेष निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जांगला समेत कई इलाकों में लगभग तीन सौ एसपीजी जवानों को तैनात किया गया है।

LIVE अपडेट्स

# अगर बीजापुर में 100 दिनों के अंदर विकास हो सकता है तो दूसरे ज़िलों में ऐसा क्यों संभव नहीं है। मैं आप लोगों को आश्वस्त करने आया हूं कि अब बीजापुर किसी भी तरह से विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा।- पीएम मोदी

# छत्तीसगढ़ में विकास के कार्यों को बढ़ावा देने में सुरक्षाकर्मियों का महत्वपूर्ण स्थान है।- पीएम मोदी

# आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।- पीएम मोदी

# आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है।- पीएम मोदी

# 14 अप्रैल का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।- पीएम मोदी

# नरेंद्र मोदी ने एक आदिवासी महिला को एक चप्पल जोड़ी भेंट की।

#  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जांगला पहुंचकर आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में करीब चार हजार पुलिस फोर्स लगाई गई है। साथ ही सभास्थल पर सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एएन उपाध्याय ने गुरुवार को जांगला पहुंचकर तैयारियों के संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विवेकानंद सिन्हा पांच दिनों से जांगला में ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार के दो मंत्री महेश गागड़ा और केदार कश्यप भी जांगला में रहकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की व्यवस्था देख रहे हैं।

'आयुष्मान' प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत गरीबों का पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा होगा।