BREAKING NEWS
  • Pulwama Attack : जावेद अख्तर ने दिया पाक टीवी एंकर को ऐसा जवाब कि पलट कर नहीं पूछा सवाल- Read More »
  • सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत- Read More »
  • Kumbh Mela2019 : माघी पूर्णिमा के दिन 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगाई संगम में डुबकी, तस्वीरें देखें- Read More »

बाढ़ की चपेट में असम, पीएम मोदी ले रहे हैं स्थितियों का जायजा

News State Bureau  |   Updated On : August 01, 2017 07:56 PM
बाढ़ राहत-बचाव कार्य की समीक्षा करते हुए पीएम मोदी  (फोटो-PIB)

बाढ़ राहत-बचाव कार्य की समीक्षा करते हुए पीएम मोदी (फोटो-PIB)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ की स्थिति और राहत कार्यो का जायजा लेने के लिए मंगलवार को असम पहुंचे। जायजा लेने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ग्रस्त पूर्वोत्तर राज्यों के लिए 2000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में जिन लोगों की मौत हुई है उन्हे 2 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि बाढ़ के कारण राज्य में 76 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरडोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे और भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से सीधे खानापाड़ा पहुंच गए। खानापाड़ा के बाद मोदी ने एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज का दौरा किया, जहां उन्होंने शीर्ष अधिकारियों से मिलकर बाढ़ और राहत कार्यो का जायजा लिया।

और पढ़ें: बंगाल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 39 पहुंची, पिछले 24 घंटों में हुई पांच लोगों की मौत

मोदी असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बाढ़ प्रबंधन और क्षति नियंत्रण के साथ सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड के मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

असम में दो बार आए बाढ़ से 29 जिलों में 25 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। एनडीआरएफ समेत स्थानीय प्रशासन बड़े स्तर पर राहत व बचाव कार्य चला रही है।

एक आंकड़े के मुताबिक कम से कम 1,40,000 लोग विस्थापित हुए हैं और कम से कम 26,000 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। बाढ़ के कारण 80 फीसदी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान डूबा हुआ है, जिसके कारण 218 जानवर व 17 गैंडे डूब चुके हैं।

आपको बता दें की पिछले दिनों केंद्र सरकार ने बाढ़ में डूबे मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की थी।

और पढ़ें: बाढ़ में फंसे किडनी पेशेंट की हालत हुई गंभीर, चीता हेलिकॉप्टर ने बचाया

First Published: Tuesday, August 01, 2017 07:58 AM

RELATED TAG: Pm Modi, Aerial Survey, Assam Flood, Pm Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो