logo-image

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चिकालीन के लिए स्थगित

संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन आज गहमागहमी देखने को मिल सकता है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच ट्रिपल तलाक को लेकर ठनी है।

Updated on: 05 Jan 2018, 01:30 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। इसके साथ ही शीतकालीन सत्र का भी समापन हो गया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि सदन ने 13 बैठकों में 61 घंटे काम किया। शीतकालीन सत्र की शुरुआत 15 दिसंबर से हुई थी।

राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह संरक्षण अधिकार) बिल, 2017 पास नहीं हो सका। विपक्ष बिल को प्रवर समिति (सेलेक्ट कमेटी) के पास भेजने की मांग पर अड़ा था। तो वहीं सरकार विपक्ष के आगे झुकने को तैयार नहीं थी।

Live Updates:-

# लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चिकालीन के लिए स्थगित

# बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को लोकसभा और राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए जारी किया व्हिप।

विधेयक को प्रवर समिति को भेजने की मांग पर अनंत कुमार ने कहा, हम इसकी निंदा करते हैं

# अनंत कुमार ने कहा, जैसे शाह बनो केस में मुस्लिम बहनों के साथ यह व्यवहार किया वैसे ही इस बिल पर रही।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, कांग्रेस ट्रिपल तलाक बिल को अटका रखी है।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को राज्यसभा में बिल पेश किया था। जिसके बाद से लगातार विपक्षी दल बिल में कुछ संशोधन की मांग कर रहे हैं। राज्यसभा में ट्रिपल पर गुरुवार को भी गतिरोध देखने को मिला।

और पढ़ें: ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान की 1 अरब डॉलर की सुरक्षा मदद पर रोक

कांग्रेस के आनंद शर्मा और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने विधेयक को प्रवर समिति के पास भेजे जाने के लिए सदन में तत्काल मतदान कराने की मांग की। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया। जिसे देखते हुए उपसभापति ने शाम पांच बजकर 45 मिनट पर सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिये स्थगित कर दिया।

और पढ़ें: 'आप' का आरोप, विश्वास ने केजरीवाल सरकार को गिराने की साजिश की