PM मोदी ने मिजोरम में ट्युरिअल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

पूर्वोत्तर फतह की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेघायल और मिजोरम का दौरा करेंगे।

  |   Updated On : December 16, 2017 03:17 PM
मेघायल-मिजोरम दौरे पर होंगे PM मोदी (फाइल फोटो-IANS)

मेघायल-मिजोरम दौरे पर होंगे PM मोदी (फाइल फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  

पूर्वोत्तर फतह की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में नई जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेघायल और मिजोरम के दौरे पर हैं। जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह मिजोरम के आइजोल पहुंचे। जहां उन्होंने ट्युरिअल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम इस विजन पर काम कर रहे हैं कि अपनी परेशानियां बताने के लिए आपको दिल्ली संदेश न भिजवाना पड़े बल्कि दिल्ली खुद चलकर आपके पास आए।

मोदी जाएंगे मेघालय

मोदी शिलांग में पार्टी मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे और चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। राज्य बीजेपी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह के मुताबिक मोदी पोलो ग्राउंड में 16 दिसम्बर को राज्य में चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगे। उनका अभियान राज्य में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ावा देगा।

राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली मेघालय संयुक्त गठबंधन सरकार लगातार दो बार से सत्ता में है।

बीजेपी राज्य में अब तक एक भी सीट नहीं जीत पाई है। लेकिन पार्टी को उम्मीद है कि वह अगले विधानसभा चुनाव में 60 में से 40 सीटें जीतेगी।

बीजेपी ने कांग्रेस को मात देने के लिए गैर कांग्रेसी दलों का 'रैनबो गठबंधन' बनाने का ऐलान किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने ने चुनाव पूर्व और चुनाव बाद गठबंधन के रास्ते खुले रखे हैं।

आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव तक भारतीय जनता पार्टी पूर्वोत्तर के राज्यों में कुछ खास नहीं कर पाई थी। हालांकि उसके बाद पार्टी ने असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को परास्त कर सरकार बनाई।

और पढ़ें: तीन तलाक- मोदी कैबिनेट ने बिल पर लगाई मुहर, अब संसद में होगा पेश

First Published: Saturday, December 16, 2017 08:11 AM

RELATED TAG: Narendra Modi, Bjp, Mizoram, Meghalaya, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो