logo-image

मुंबई कमला मिल्स हादसा: अवैध इमारतों को तोड़ने में लगा है बीएमसी

मुंबई के कमला मिल एरिया में लगे आग मामले में आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

Updated on: 30 Dec 2017, 02:32 PM

मुम्बई:

मुंबई के कमला मिल एरिया में लगे आग मामले ने पूरी तरह से तूल पकड़ लिया है। आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। आरोपी विदेश न भाग जाएं इसके लिए पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। सभी हवाई अड्डो को भी अलर्ट कर दिया गया है। इस हादसे में हृतेष गांधी, जिगर संघवी, अभिजित मानका सी ग्रेड हॉस्पिटैलिटी एल एल पी के मालिक और अन्य को आरोपी बनाया गया है।

बीएमसी ने एक आदेश जारी कर कहा है कि नए साल के जश्न के दौरान सभी रेस्टोरेंट सुरक्षा नियमों का पालन करें। यह आदेश कमला मिल एरिया में लगी आग के बाद जारी किया गया है।

बीएमसी इलाके में अवैध निर्माण को तोड़ने में जुट गया है।

बता दें कि लोअर परेल इलाके में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई थी। इस आग में 15 लोगों की मौत झुलस कर हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए थे। आग कमला मिल कंपाउंड स्थित लंदन टैक्सी बार के सबसे ऊपरी तल पर लगी थी।

घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया था। अपने ट्विटर के जरिए कहा था, 'मुंबई की घटना को मैं परेशान हूं। शोक संतप्त परिवारों के लिए मैं प्रार्थाना करता हूं।'

आग के कारण लंडन टैक्सी का टेरेस बार लगभग पूरी तरह खाक हो गया। एन एम जोशी पुलिस थाने ने मोजो रेस्तरां के मालिक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

इसे भी पढ़ेंः लोअर परेल इलाके में भीषण आग, 15 की झुलसकर हुई मौत

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त इमारत में 50 लोग मौजूद थे। आग पर काबू पा लिया गया है। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष बताए जा रहे हैं। घायलों में अधिकांश होटल लंदन टैक्सी के स्टाफ बताए जा रहे हैं।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। लोअर परेल मुंबई की सबसे लोकप्रिय जगहों में एक है। जहां पर 24 घंटे ऑफिस खुले रहते हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें