logo-image

कर्नाटक चुनाव Live: सिद्धारमैया के गढ़ में रोड शो कर रहे हैं अमित शाह, आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

राज्य में कुल 224 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि मतगणना 15 मई को होगी।

Updated on: 10 May 2018, 01:11 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। सभी पार्टियों के नेताओं ने मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिए सघन प्रचार अभियान कर रहे हैं।

सत्ता की कुर्सी पर काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता राज्य में जोर-शोर से चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं तो वहीं राज्य में दोबारा वापसी के लिए कांग्रेस के नेता हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

बता दें कि राज्य में कुल 223 सीटों पर चुनाव होंगे। विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि मतगणना 15 मई को होगी।

Live Updates:

# मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैसूर में कर रहे हैं रोड शो।

# अमित शाह ने शुरु किया रोड शो, साथ में येदियुरप्पा भी हैं मौजूद।

# कर्नाटक चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह भी कर रहे हैं रोड शो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राज्य में किसी चुनावी सभा या रोड शो को संबोधित नहीं करेंगे लेकिन वह दिल्ली से नमो एप से राज्य के एससी/एसटी (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

अंतिम दिन के प्रचार के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई केंद्रिय नेता कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में पहुच चुके हैं। अमित शाह मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के गृह क्षेत्र बादामी में रोड शो कर कांग्रेस को सीधी चुनौती देंगे।

मोदी और शाह ने अपनी रैलियों में सिद्धारमैया के 'भ्रष्ट शासन' को चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की है। कांग्रेस के तरफ से मुख्यमंत्री उम्मीदवार सिद्दारमैया इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी ने आज कई कैबिनेट मंत्रियों को राज्य में रोड शो की जिम्मेदारी सौंपी है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, बिजली मंत्री पीयूष गोयल और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को राज्य के विभिन्न हिस्सों में रोड शो करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके साथ ही सुरेश प्रभु, जितेंद्र सिंह, आर के सिंह, शिव प्रताप शुक्ला, हर्षवर्द्धन, थावरचंद गहलोट को भी रोड शो की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ेंः मोदी संभालेंगे दिल्ली से कमान, जमीन पर उतरेगा पूरा कैबिनेट

पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी आखिरी दिन होने वाले रोड शो की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को भी इस काम में लगाया गया है।

वहीं पिछले कई दिनों से कर्नाटक में ही डेरा जमाए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

गौरतलब है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए नरेंद्र मोदी को सीधे-सीधे निशाना बनाया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें