logo-image

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में मारे गए 3 आंतकी, एके47 राइफल्स और हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के काकपोरा पुलवामा में सेना के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इनके पास से सेना ने 3एके 47 राइफल्स और असला बरामद किए गए हैं।

Updated on: 22 Jun 2017, 12:30 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के काकपोरा पुलवामा में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इनके पास से 3एके 47 राइफल्स और असला बरामद किए गए हैं। काकपोरा पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकवादियों की शिनाख़्त हो गई है।

मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से थे और इनकी पहचान माजिद मीर, शरीक़ अहमद और इरशाद अहमद के तौर पर की गई है। सुरक्षाबलों को बुधवार देर रात जब इस बात की सूचना मिली कि काकापोरा में एक घर में 2-3 आतंकी छुपे है तो तुरंत इस घर को घेर लिया गया।

रात नौ बजे से फायरिंग शुरू हुई और देर रात सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर के संयुक्त ऑपेरशन मे आखिरकार तीनों आतंकियो को मार गिराया गया।

इस मुठभेड़ में आतंकियो की एक गोली से सेना का मेजर घायल हुआ है। गोली सेना के मेजर के कंधे में लगी था हालांकि फिलहाव वो खतरे से बाहर है। ऑपरेशन को अंजाम देने में सेना को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा क्योंकि हर बार की तरह यहां भी सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की गई।

हालांकि सुरक्षाबलों ने इन घटनाओं पर काबू पाते हुए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और इन मारे गए आतंकियों के पास से 3 AK47 और हथियार भी बरामद किए है। 

इससे पहले बुधवार देर रात जम्मू और कश्मीर के पलनवाला सेक्टर में सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश को विफल कर आतंकियों के पास से एके -47 राइफल्स, गोला बारूद और अन्य युद्ध जैसे हथियार बरामद हुए थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में सभी कार्रवाई स्पेसिफिक मिलिट्री और आईबी इंटेलिजेंसी के आधार पर की जा रही है। घाटी में 4 जिलों में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है और इस बात सेना आतंकवादियो को कोई मौका नही देने की कोशिश में है।

मनोरंजन: फिल्मों के बाद अब इस वेब सीरीज में भी नजर आएंगी रिचा चड्ढा!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें