logo-image

पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया LeT कमांडर अबु दुजाना, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की पुष्टि

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ की ख़बरें सामने आ रही हैं।

Updated on: 01 Aug 2017, 11:31 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के हकरीपोरा गांव में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में लश्कर के कमांडर अबु दुजाना और आरिफ को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी है। 

इससे पहले के घटना क्रमों में पुलवामा के हकरीपोरा गांव में मंगलवार सुबह गोलियों के चलने की आवाजें सुनाई दी थीं। दरअसल यहां सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन चल रहा था। इसके बाद यहां गोलियां चलने की आवाज़ आई और आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों के मुठभेड़ की ख़बर सामने आई थी।

इसके बाद यहां जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 2-3 आतंकवादियों को घेरा हुआ था। बता दें कि अबु दुजाना लश्कर का खूंखार आतंकवादी था और उसके सिर पर लाखों रुपये का ईनाम था। 

इससे पहले बीते रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। यह एनकाउंटर पुलवामा के तहाब इलाके में हुआ था। इसके बाद से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था।

Live Updates

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान लश्कर ए तैयबा का कमांडर अबु दुजाना मारा गया है।  

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने अबु दुजाना के पुलवामा एनकाउंटर पर कहा है कि अभी शवों की बरामदगी होना बाकी है। शवों की बरामदगी के बाद उनकी पहचान के बारे में बताया जाएगा। 

# आंतकियों के साथ मुठभेड़ के बाद इलाके में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी की घटनाएं शुरु हो गई है। 

# पुलवामा में हुए आंतकियों के साथ मुठभेड़ में दो आंतकियों की मौत के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 

# इस बीच सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना और आरिफ मारे गए हैं। हालांकि आधिकारिक बयान से इस ख़बर की पुष्टि होनी अभी बाकी है। सूत्रों की मानें तो एनकाउंटर के दौरान घर को बम धमाके से उड़ाने में दोनों आतंकियों की मौत हुई है। 

# जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर की ताज़ा तस्वीरें

बता दें कि पिछले कुछ समय से कश्मीर में घुसपैठ और मुठभेड़ की घटनाओं में काफी तेजी आई है। पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस साल अब तक करीब 102 आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने राजौरी में तोड़ा सीजफायर

प्रशासन द्वारा दिया यह आंकड़ा पिछले सात सालों में अब तक का सबसे बड़ी संख्या है। बता दें कि सेना को खबर मिली थी कि पुलवामा में तहाब इलाके के एक गांव में आतंकी छिपे हैं।

जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घर-घर तलाशी अभियान चलाया था और इसी अभियान के तह्त एक घर में छिपे दोनों आतंकियों को घेर सुरक्षाबलों ने एनकाउंट में दो आंतकवादियों को मार गिरा दिया था।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें