logo-image

पीएम मोदी का बड़ा बयान, जन-धन खातों में जमा पैसा गरीबों का होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। मुरादाबाद की रैली में पीएम मोदी एक बार फिर से नोटबंदी के मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साध सकते हैं।

Updated on: 03 Dec 2016, 09:28 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे
  • पीएम मोदी एक बार फिर से नोटबंदी के मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साध सकते हैं

New Delhi:

मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश से गरीबी खत्म करने लिए उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों की गरीबी खत्म करनी होगी। 

नोटबंदी के बाद जन-धन खातों में अचानक जमा हुए पैसों पर बड़ा बयान देते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जन-धन खातों में जमा पैसा गरीबों का होगा। हमारी सरकार यह कोशिश कर रही है कि इन खातों में जमा पैसा गरीबों के पास से निकल नहीं पाए।'

सपा सरकार पर निशाना साधते मोदी ने कहा कि विकास बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, 'जिस मुरादाबाद के पीतल के कारण देश के घरों में चमक दिखती है, उस मुरादाबाद में आजादी के 70 साल बाद भी 1000 हजार गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं पहुंची थी।' 

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए मैं वारणसी से चुनाव लड़ा। मोदी ने कहा कि मैं सभी सरकारों से पूछना चाहता हूं कि मुरादाबाद में आजादी के 70 साल बाद भी अंधेरा क्यों है? उन्होंने कहा कि घोषणा करने वाली सरकार बहुत आई लेकिन हमारी पहली सरकार है तो हिसाब देती है। मोदी ने कहा कि जनता ही मेरा हाईकमान है। 

और पढ़ें: मेरी फ़क़ीरी मुझे ग़रीबों के लिए लड़ने की ताक़त देती है, जानिए पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

मोदी ने कहा, 'मैंने लालकिले से वादा किया था कि देश के 18,000 गांवों में 1000 दिनों के भीतर बिजली पहुंचाउंगा। यह वाद मैंने पूरा कर दिया है।' मोदी ने कहा कि हमारी सरकार विकास पर बल देते हैं और वादे पूरा करने लिए अपने आप को खपा देते हैं।

मोदी ने मध्य प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश 60 साल के भीतर बीमारु प्रदेश से निकलकर विकसित राज्य बन गया। सपा पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा अब तक आपने राज्य में अपने लोगों के लिए काम करने वाली सरकारें देखी हैं लेकिन बीजेपी आपके लिए काम करने वाली पार्टी है।

मोदी ने कहा कि अब भ्रष्टाचारियों को ठिकाना लगाना होगा। उन्होंने कहा कि मेरी फकीरी मुझे गरीबों के लिए लड़ने का ताकत देती है। नोटबंदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स के छापे में करोड़ो रुपये मिल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद अमीर बैंकों की बजाए गरीबों के यहां कतार लगाए खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जन धन खातों में जमा रकम गरीबों के पास रहे, ऐसी कोशिश मैं कर रहा हूं। मोदी ने कहा, 'मैं दिमाग लगा रहा हूं कि जन धन खातों में जमा पैसा गरीबों के पास ही रहे।'

विपक्ष नोटबंदी के मामले में संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है। लेकिन पीएम ने संसद में बयान देने की बजाए जनसभाओं के जरिए विपक्ष को जवाब दिया है। इससे पहले आगरा की परिवर्तन रैली में भी मोदी ने काले धन और नोटबंदी को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा था।

मोदी ने कहा, 'पहले लोग मनी, मनी करते थे, अब मोदी-मोदी कर रहे हैं।'

मोदी ने कहा कि जिन गरीबों के जन धन खातों में पैसा जमा हो रहे हैं, उन्हें यह पैसा नहीं निकालना चाहिए। अगर कोई उन्हें पैसा निकालने के लिए दबाव देता है तो वह उनसे कहे कि पहले प्रमाण दिखाओ कि यह पैसा तुम्हारा है।

मोदी ने कहा देश में 70 सालों से लंबी कतार लगी थी और मैंने उन कतारों को खत्म करने के लिए यह आखिर कतार लगाई है। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरादाबाद की रैली अहम मानी जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का आदेश दिया गया है कि यह दिखाया जा सके कि लोग नोटबंदी के मसले पर सरकार के फैसले पर साथ हैं। मोदी के अलावा रैली में उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्या और प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद रहेंगे।

लाइव अपडेट:

मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी