logo-image

BRD अस्पताल के दौरे के बाद बोले योगी आदित्यनाथ, ये सियासत नहीं संवेदना का वक्त है

बीआरडी अस्पताल शुक्रवार शाम तब चर्चा में आया जब यहां पिछले 48 घटों में 30 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। हालांकि यूपी की सरकार ऑक्सीजन की कमी की बात नहीं मान रही है।

Updated on: 13 Aug 2017, 05:07 PM

highlights

  • पीएम ने मदद के लिए दिल्ली से डॉकटरों की टीम भेजी है: योगी आदित्यनाथ
  • मैंने इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ संसद से सड़क तक लड़ाई की: योगी
  • किसी से लापरवाह होगी तो उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा: यूपी सीएम

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में इंसेफ्लाइटिस से एक और बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की उम्र 4 साल थी। 10 अगस्त के बाद अस्पताल में मरने वालों की संख्या 69 हो गई है।

बीआरडी अस्पताल शुक्रवार शाम तब चर्चा में आया जब यहां पिछले 48 घटों में 30 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से इन बच्चों की मौत हुई है।

हालांकि शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की वजह से नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों की मौत का कारण अलग-अलग रहा है।

Live अपडेट:

# कांग्रेस के आरोपों पर बोले योगी- कुछ लोग घाव पर नमक छिड़क रहे हैं, ये सियासत नहीं संवेदना का वक्त है

# उन बच्चों के प्रति मुझसे ज्यादा कोई संवेदनशील नहीं: योगी

# मीडिया के लोग अस्पताल के वॉर्ड के अंदर एक-एक कर जाए और असली रिपोर्टिंग कर के लाएं। जांच रिपोर्ट आने दीजिए, किसी को बख्शा नहीं जाएगा: योगी आदित्यनाथ 

# मैंने इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ संसद से सड़क तक लड़ाई की है, 20 से मेरी लड़ाई जारी है: योगी आदित्यनाथ

# पीएम ने मदद के लिए दिल्ली से डॉकटरों की टीम भेजी है: योगी आदित्यनाथ

# अस्पताल के दौरे के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा- घटना से पीएम मोदी चिंतित, पीएम मोदी ने हर संभव मदद का भरोसा दिया

CM योगी आदित्यनाथ BRD मेडिकल कॉलेज पहुंचे। सीएम वार्ड में मौजूद। इंसेफलाइटिस वार्ड में डॉक्टर्स से बात की। हर वार्ड में जाकर बच्चों का हाल चाल ले रहे हैं। वार्ड के अंदर कुछ बच्चों के परिजनों से भी सीएम ने मुलाक़ात की।

# लखनऊ में कांग्रेस के राज बब्बर कर रहे हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस, यूपी सरकार पर बोला हमला- 'सरकार से पूछता हूं और कितने बच्चे मारे जाएंगे। आज मैं ज़िम्मेदारी के साथ कहता हूँ कि तकरीबन 70 बच्चे मार दिए गए है।'

# डीएम ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को सौंपी रिपोर्ट, मंत्री आशुतोष टंडन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी रिपोर्ट। रिपोर्ट में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन का जिक्र

# योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे, बीआरडी अस्पताल का करेंगे दौरा। जेपी नड्डा भी पहुंचे।

# केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा हालात का जायजा लेने आज जाएंगे गोरखपुर। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी अब से थोड़ी देर में गोरखपुर पहुंचने की खबर है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: 48 बच्चों की मौत के बाद कॉलेज प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा