logo-image

गुजरात: चुनाव की घोषणा से पहले मोदी की सौगात, घोघा-दहेज के बीच रो-रो फेरी सेवा की हुई शुरुआत

इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए की पिछली सरकार पर भी कई आरोप लगाए।

Updated on: 22 Oct 2017, 01:13 PM

highlights

  • घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) सेवा का उद्घाटन
  • एक महीने में तीसरी बार गुजरात दौरे पर पीएम मोदी
  • दहेज दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा में जनसभा को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली:

चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने रविवार को भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच 615 करोड़ रुपये की लागत वाली रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन किया। 

इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए की पिछली सरकार पर भी कई आरोप लगाए। पीएम मोदी ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तब पर्यावरण और दूसरी बातों का हवाला देकर विकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

पीएम ने कहा, 'भारत सरकार में ऐसा लोग बेठे थे जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तब बहुत जगह विकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। जब मुझे लोगों ने दिल्ली में सेवा करने का मौका दिया तो एक के बाद एक मुश्किलें कम होती गई।'

रो-रो का उद्घाटन करते हुए पीएम ने कहा कि एक फेरी अपने साथ 500 से अधिक लोग और 100 के करीब कार और ट्रक लेकर जा सकती है और इससे साढ़े 6 करोड़ भारतीयों का सपना पूरा हुआ है।

इससे पहले एयरपोर्ट पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान रुपाणी के साथ राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटले भी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक महीने में तीसरी बार अपने गृह राज्य का दौरा करने पहुंचे हैं। 

Live Updates:

इस फेरी सेवा से करोड़ो लोगों की जिंदगी आसान होगी और वे निकट आ जाएंगे: पीएम मोदी

एक फेरी अपने साथ 500 से अधिक लोग और 100 के करीब कार और ट्रक लेकर जा सकती है।

जब मुझे लोगों ने दिल्ली में सेवा करने का मौका दिया तो एक के बाद एक मुश्किलें कम होती गई: पीएम मोदी

यह प्रॉजेक्ट उतना आसान नहीं था: पीएम मोदी

भारत सरकार में ऐसा लोग बेठे थे जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तब बहुत जगह विकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया था: पीएम मोदी

इस परियोजना के साथ साढ़े 6 करोड़ भारतीयों का सपना पूरा हुआ है: पीएम मोदी

इस दौरे में पीएम मोदी केंबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच 615 करोड़ रुपये की रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान फेरी सेवा को 'अपनी महत्वाकांक्षी योजना' बताया था। वह घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और दहेज तक फेरी से जाएंगे।

दहेज दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा के लिए रवाना होंगे, जहां उनके 1,140 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।