logo-image

महाराष्ट्र: रायगढ़ में 500 फीट गहरी खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौत, सीएम फडणवीस ने 4 लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान

महाराष्ट्र से एक बड़े बस हादसे की खबर सामने आ रही है। रायगढ़ जिले में अंबनेली घाट में एक बस गहरी खाई में जा गिरी।

Updated on: 28 Jul 2018, 06:32 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में एक दर्दनाक बस हादसे में 30 लोगों की मौत हो गई। रायगढ़ जिले में एक कॉलेज के छात्रों और दूसरे स्टाफों से भरी बस करीब 500 फीट गहरी खाई में गिर गई जिसमें 30 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी जबकि अस्पताल में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है और कहा है कि उनकी संवेदना पीड़ित परिजनों के साथ है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने भी हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी योजना बनाई जाएगी जिससे भविष्य में ऐसी दुर्घटना दोबारा न हो। फडणवीस ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की सुबह एक एक कृषि कॉलेज के छात्र और स्टॉफ निजी बस से पिकनिक मनाने जा रहे थे उसी वक्त बस असंतुलित होकर गहरी खाई में गिर गई। बस में करीब तीन दर्जन लोग सवार थे।

रायगढ़ पुलिस नियंत्रण कक्ष के अधिकारी पी.डी. पाटील ने कहा कि रत्नागिरी स्थित कोंकण कृषि विश्वविद्यालय के करीब 35 कर्मी (कुछ महिलाओं सहित) सप्ताह के अंत में पिकनिक मनाने पर्यटन स्थल महाबलेश्वर-पंचगनी जा रहे थे। सुबह नौ बजे के आसपास पोलादपुर में बस 500 फुट नीचे खाई में गिर गई।

दूरदराज के इलाके में कनेक्टिविटी की कमी और पश्चिमी घाट में भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही है।

पाटील बताया, 'शुरुआती जानकारी के अनुसार, 10 शव बरामद हुए हैं और अन्य को बचाने या और ज्यादा शवों की बरामदगी के प्रयास जारी हैं।'

घायलों में से एक यात्री के किसी तरह चढ़कर ऊपर आने और सूचना देने के बाद इस दुर्घटना के बारे में पता चला था।

और पढ़ें: यूपी में टला रेल हादसा, पटरी से उतरने से बाल-बाल बची पैसेंजर ट्रेन