logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

18 दिन में न्याय : रेप के आरोपी पिता को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सज़ा

राजस्थान के कोटा में नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने के मामले में स्पेशल कोर्ट ने आरोपी पिता को उम्र कैद की सजा सुनाई। इसके साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

Updated on: 22 Jul 2018, 05:40 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के कोटा में नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने के मामले में स्पेशल कोर्ट ने आरोपी पिता को उम्र कैद की सजा सुनाई। इसके साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

4 जून 2018 को पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार किया था और 4 जुलाई को पॉस्को एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की गई थी। महज 18 दिन की सुनवाई में स्पेशल जज(पॉस्को) गिरिश अग्रवाल ने हैवान पिता के खिलाफ फैसला सुनाया। 

और पढ़ें : ITBP के जवान नक्सल प्रभावित इलाकों में तैयार कर रहे हैं देश का 'उज्जवल भविष्य'

स्पेशल पब्लिक प्रासिक्यूटर (एसपीपी) कमल कांत शर्मा ने बताया, ' आईपीसी और पॉस्को एक्ट के तहत फैसला सुनाया गया।'

एसपीपी मुताबिक पीड़िता की मां अपने तीन बच्चों के साथ पति से मई 2017 से अलग रहती है। उसका पति उसे रोज मारता-पीटता था।

लेकिन कैथून का रहने वाले आरोपी शख्स कुछ दिन पहले अपने छोटे बेटे और बेटी को पत्नी के पास से लेकर आ गया। इसके बाद कई महीनों तक अपनी बेटी का यौन शोषण करता रहा।

मामला उस वक्त सामने आया जब पीड़ित बच्ची मां से अपने ऊपर हो रहे जुर्म की कहानी सुनाया। जिसके बाद महिला ने 29 मई 2018 को पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने 4 जून को आरोपी को पॉस्को एक्ट के तहत पकड़ा और आगे की कार्रवाई की।ॉ

और पढ़ें : सीएम शिवराज के 'देशद्रोही' बोलने पर दिग्विजय 26 जुलाई को देंगे गिरफ्तारी