logo-image

आर्मी चीफ़ के समर्थन में आए जनरल वीके सिंह, कहा- राजनीतिक रंग देना हमारी आदत

विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने सेना प्रमुख बिपिन रावत का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि हर मामले को राजनीतिक रंग देना लोगों की आदत हो गई है।

Updated on: 23 Feb 2018, 02:58 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के तेजी से प्रचलित होने वाले बयान को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रही है।

इसी क्रम में विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने सेना प्रमुख बिपिन रावत का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि हर मामले को राजनीतिक रंग देना लोगों की आदत हो गई है। 

उन्होंने कहा, 'हर चीज़ को राजनीतिक रंग देना हमारी आदत बन चुकी है। आर्मी चीफ़ को अपने मन की बात कहने दीजिए। अगर आपको वह बात पसंद नहीं आई तो आप मत पसंद कीजिए।'

इससे पहले AIUDF अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कहा था कि सेना प्रमुख को राजनीतिक पार्टी के जैसे बयानबाजी नहीं करनी चाहिए और उनके दावे सरासर गलत हैं।

अजमल ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कहा, 'भारतीय सेना प्रमुख होने के नाते उनका मुख्य काम महान भारतीय सेना का नेतृत्व करना है न कि विभिन्न पार्टियों की राजनीतिक स्थिति पर टिप्पणी करना।'

उन्होंने कहा, 'हम जनरल रावत का बहुत सम्मान करते हैं लेकिन मैं समझता हूं कि उनके पास गलत सूचना है और वे भटकाए हुए हैं।'

क्या कहा था सेना प्रमुख ने

बुधवार को सेना प्रमुख ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा था कि असम में AIUDF ने पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से प्रसार किया है। इस तेज़ी से तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का भी प्रसार नहीं हुआ है।

जनरल रावत ने कहा, 'एक पार्टी है AIUDF, अगर आप देखें तो बीजेपी का इतने वर्षों में जितना विस्तार हुआ, उसके मुकाबले एआईयूडीएफ का तेजी से विस्तार हुआ।'

उन्होंने अवैध तरीके से भारत में आ रहे बांग्लादेशी के लिए AIUDF की बढ़ती प्रसिद्धि को जिम्मेदार ठहराया था।