logo-image

पीएम मोदी पर लालू का हमला, नोटबंदी का वही हश्र होगा जो नसबंदी का हुआ

लालू प्रसाद ने शनिवार को एक बार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला नसबंदी की तरह 'फेल' हो जाएगा।

Updated on: 17 Dec 2016, 11:57 PM

highlights

  • नोटबंदी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर निशाना साधा है 
  • लालू यादव ने कहा कि नोटबंदी का वहीं हश्र हुआ जो कांंग्रेस के जमाने में नसबंदी का हुआ था 
  • लालू यादव ने कहा कि वह नोटबंदी के खिलाफ पटना में बड़ी रैली करेंगे

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने शनिवार को एक बार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला नसबंदी की तरह 'फेल' हो जाएगा।

हालांकि कुछ दिनों पहले ही नीतीश कुमार की मौजूदगी में पार्टी विधायकों की बैठक में लालू यादव ने पार्टी विधायकों की बैठक में कहा था कि वह नोटबंदी का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा था कि वह केंद्र सरकार की तरफ से नोटबंदी के फैसले को जिस खराब तरीके से लागू किया गया, वह उसका विरोध कर रहे हैं।

बिहार में आरजेडी, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और कांग्रेस की महागठबंधन सरकार होने के बावजूद नीतीश कुमार ने अलग रुख लेते हुए पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया था वहीं आरजेडी और कांग्रेस इसका लगातार विरोध कर रहे हैं।

नोटबंदी के खिलाफ लालू पटना में रैली करने जा रहे हैं। लालू ने कहा, 'नोटबंदी के खिलाफ पटना में विशाल रैली करेंगे। बाकी सब पार्टियों जो दिल्ली में हैं, उनसे भी बात करेंगे।'

पटना में नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन चलाए जाने को लेकर राजद की बैठक में लालू ने कहा, 'नोटबंदी से कालाधन वापस नहीं आएगा। नोटबंदी का वही हाल होगा जो कांग्रेस की नसबंदी का हुआ था।'

उन्होंने कहा, 'नोटबंदी का फैसला फेल हो चुका है। कालाधन वापस नहीं आया। नोटबंदी के बाद गरीब, किसान परेशान हैं। प्रधानमंत्री ने परेशानियां खत्म करने के लिए 50 दिन का समय मांगा था लेकिन उसमें से 40 दिन तो निकल गए हैं।'

लालू ने कहा, 'मैंने नोटबंदी के फायदे और नुकसान पर चर्चा के लिए अर्थशास्त्रियों को बुलाया है। इसके बाद आंदोलन किया जाएगा।' प्रधानमंत्री पर देश के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए राजद नेता ने कहा कि यह नोटबंदी नहीं, बल्कि फर्जीबंदी है।