logo-image

अरविंद ने कहा था कि आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे- कुमार विश्वास

दिल्ली मे सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा उम्मीदवार के नाम घोषित किए जाने के बाद कुमार विश्वास ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह मेरे सच बोलने का इनाम है।

Updated on: 03 Jan 2018, 04:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली मे सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा उम्मीदवार के नाम घोषित किए जाने के बाद कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है।

विश्वास ने कहा कि उनके साथ जो कुछ भी हुआ, वह उनके सच बोलने का इनाम है।

उन्होंने कहा, 'मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, पार्टी मे टिकट वितरण को लेकर हुई गड़बड़ी और जेएनयू समेत मुद्दों पर सच बोलने के लिए दंडित किया गया है।'

कुमार ने कहा,' मैं खुद इस दंड का स्वागत करता हूं।'

इस दौरान उन्होंने केजरीवाल का नाम लेते हुए उन पर तीखे कटाक्ष किए। किसी पुरानी बातचीत का जिक्र करते हुए विश्वास ने कहा कि एक बार केजरीवाल ने उनसे 'मुस्कराते हुए कहा था कि सर जी आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे।'

विश्वास ने कहा, 'मैं उनको बधाई देते हुए अपनी शहादत को स्वीकार करता हूं।'

कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी में वैसे भी अरविंद की इच्छा के बगैर कुछ नहीं होता और उनसे असहमत होकर वहां जीवित रहना मुश्किल हैं। उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी आंदोलन का हिस्सा रहा हूं तो बस इतना अनुरोध है कि शहीद कर दिए जाने पर शव से छेड़छाड़ न करें।'

यह भी पढ़ें : केजरीवाल का उठा 'विश्वास', संजय सिंह, नवीन और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजेगी AAP

कुमार विश्वास ने कटाक्ष भरे स्वर में कहा कि राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर संजय सिंह, नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता जैसे 'क्रांतिकारियों' को बधाई।

गौरतलब है कि आज पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) मीटिंग के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संजय सिंह, नरायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता के नामों की घोषणा की।

सुशील गुप्ता के दिल्ली में कई स्कूल और अस्पताल हैं। वहीं नवीन गुप्ता पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फिलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं।

और पढ़ें: ट्रिपल तलाक पर कांग्रेस का दोहरा रुख- अरुण जेटली