logo-image

कुलभूषण जाधव केस: जानें क्‍यों बलोचों ने कहा था- 'चप्‍पल चोर पाकिस्‍तान'

कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्‍नी से मुलाकात के दौरान पाक की नापाक हरकत के विरोध में अमेरिका में भारतीयों और बलोचों के एक संगठन ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया था.

Updated on: 18 Feb 2019, 10:25 AM

नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्‍नी से मुलाकात के दौरान पाक की नापाक हरकत के विरोध में अमेरिका में भारतीयों और बलोचों के एक संगठन ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान दूतावास के सामने किए इस प्रदर्शन में कुलभूषण के परिवार के साथ हुए बर्ताव का विरोध किया गया था. प्रदर्शनकारियों के बैनर पर 'चप्पल चोर पाकिस्तान' लिखा हुआ था.

यह भी पढ़ें ः पाक की नापाक हरकत : कुलभूषण जाधव की पत्‍नी से जूते उतरवा लिए थे पाकिस्‍तान ने

प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'जब वे एक परेशान महिला का चप्पल चुरा सकते हैं तो वो संभवतः उसका इस्तेमाल भी करें. मैं एक बात कहना चाहता हूं- पाकिस्तान का मतलब क्या है? अमेरिका से डॉलर ला, हिंदुस्तान के जूते खा. 25 दिसंबर 2017 को जाधव की मां अवंती और उनकी पत्नी चेतनकुल को पाकिस्तान जाकर जाधव से मिलने की अनुमति दी गई थी. इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इन दोनों के साथ बदसलूकी की थी.

यह भी पढ़ें ः ICJ में आज से होगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई, भारत का पक्ष रखेंगे हरीश साल्‍वे

यहां तक कि उनके जेवर उतरवाए, माथे की बिंदी और मांग का सिंदूर भी अलग करवाया. दोनों के जूते भी उतरवाए और जाधव की पत्नी के जूते तो अभी तक वापस नहीं किए गए. इतना ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया ने भी इन दोनों से बदसलूकी की, जिसकी निंदा भारतीय संसद के साथ कई देशों ने की थी. इस घटना से नाराज़ भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शुक्रवार को ऑनलाइन जूते खरीदे और डिलीवरी के लिए पता पाकिस्तान हाई कमीशन का दिया था. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर सभी से पाकिस्तान को एक जोड़ी जूता ऑर्डर करने की अपील की थी.