logo-image

सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी की कंपनी पर कोलकाता पुलिस की छापेमारी

कोलकाता पुलिस सीबीआई के पूर्व निदेशक के दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है.

Updated on: 08 Feb 2019, 08:58 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई और कोलकाता पुलिस के बीच हुए हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद अधिकारी ममता सकरार के निशाने पर है. कोलकाता पुलिस सीबीआई के पूर्व निदेशक के दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कोलकाता के अलावा सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी की कंपनी में राज्य पुलिस छापेमारी कर रही है. नागेश्वर राव की पत्नी की एंजेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी साल्ट लेक में स्थित है. हालांकि सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने इन खबरों का खंडन किया है. एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ किसी भी सबंध को इंकार किया है, जिस पर कोलकाता पुलिस की छापेमारी जारी है. राव ने  साल 2010 से लेकर बाद के सालों के घटनाक्रमों को सामने रखा है. 

न्यूज एजेंसी ANIसे बातचीत के दौरान नागेश्वर राव ने इसे प्रोपगेंडा करार दिया. उन्होंने कहा, 'जो कुछ हो रहा है, वह सब दुष्प्रचार प्रतीत होता है. 30 अक्टूबर 2018 के बयान में राव ने एंजेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड के साथ कोई भी संबंध होने का खंडन किया था, जिस पर आज कोलकाता पुलिस छापेमारी कर रही है.'

बता दें कि रविवार को चिट फंड मामले कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई की टीम और राज्य पुलिस के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था. उस दौरान कोलकाता पुलिस ने टीम को हिरासत में ले लिया था और जबरन थाने में ले गई थी. कोलकाता के पुलिसकर्मियों ने संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों को कई गाड़ियों में भरकर एक पुलिस थाने भी ले गए थे.

इसके बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से निर्देश का आरोप लगाया. देश के संघीय ढांचे को बचने के लिए ममता बनर्जी मेट्रो चैनल पर धरने पर बैठीं, जहां पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजूद थे. ममता के धरने को विपक्ष का समर्थन मिला था.सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 5 फरवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया था.