logo-image

कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से आज फिर पूछताछ करेगी सीबीआई

कुणाल घोष को शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटालों में 2013 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें 2016 में कलकत्ता हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी.

Updated on: 10 Feb 2019, 07:46 AM

शिलांग:

शारदा चिट फंड मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ रविवार को भी जारी रहेगी. इससे पहले सीबीआई ने शनिवार को कुमार से चिट फंड मामले मे 8 घंटे की लंबी पूछताछ की थी. बता दें कि मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद राजीव कुमार से मेघालय की राजधानी शिलांग में पूछताछ की जा रही है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद कुणाल घोष भी सीबीआई द्वारा समन करने के बाद शिलांग पहुंच चुके हैं. कुणाल घोष को शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटालों में 2013 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें 2016 में कलकत्ता हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'उनसे (राजीव कुमार) पूर्वाह्न् 10.45 बजे से लेकर करीब 8 घंटे तक पूछताछ की गई. उनको कल (रविवार) फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.' अधिकारी ने कहा, 'हम नहीं बता सकते हैं कि क्या घोष कल (रविवार) टीम के सामने पेश होंगे.'

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को मामले में सुनवाई के दौरान उन्हें शिलांग में सीबीआई जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था. कुमार के साथ प्रदेश के तीन अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचे थे. ये अधिकारी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जावेद शमीम, एसटीएफ प्रमुख मुरलीधर शर्मा और सीआईडी प्रमुख प्रवीण कुमार त्रिपाठी थे.

सीबीआई दफ्तर से निकलने के बाद कुमार के कानूनी सलाहकार विश्वजीत देब ने बताया, 'सहयोग नहीं करने का सवाल ही नहीं है. उन्होंने पहले भी सहयोग किया और अब भी कर रहे हैं.'

मेघालय पुलिस राजीव कुमार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवा रही है. ओकलैंड स्थित सीबीआई दफ्तर को किले में तब्दील कर दिया गया जहां मेघालय पुलिस के विशेष बल (एसएफ)-10 पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है.

और पढ़ें : TMC विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा- दोषियों को दी जाएगी सजा

मेघालय के पुलिस प्रमुख आर चंद्रनाथन अपने अंगरक्षकों के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे, जबकि उनके कोलकाता के उनके समकक्ष से पूछताछ चल रही थी. हालांकि उन्होंने वहां पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया.

मेघालय पुलिस ने कहा, 'डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने किसी से बात नहीं की.'

(IANS इनपुट्स के साथ)